खुद को बुरी नज़र से बचाने के लिए ईशा गुप्ता करती है ये काम

By Emmanual Massey
Nov 28 2020 04:04 AM
खुद को बुरी नज़र से बचाने के लिए ईशा गुप्ता करती है ये काम

आज यानी 28 नवंबर को ईशा गुप्ता अपना जन्मदिन मना रही है. इस खास मौके पर उनके जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी आपको देने वाले है. अपनी तस्वीरों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुप्ता को जन्मदिन की बधाई. ईशा का जन्म 28 नवंबर 1985 को देश की राजधानी दिल्ली में हुई था. उन्होंने साल 2012 में फिल्म ‘जन्नत 2’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. अपनी पहली ही फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट फीमेल डेब्यू का नॉमिनेशन भी मिला था.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ईशा ने कर्नाटक के मनिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी से मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की है. साल 2007 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया, जहां वो मिस फोटोजेनिक का खिताब जीतने में कामयाब रहीं. ईशा गुप्ता को फिल्मों से कितना गहरा लगाव है उसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्हें अमेरिका की एक लॉ स्कूल से स्कॉलरशिप का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर को तरजीह देते हुए स्कॉलरशिप लेने से मना कर दिया.

इस अनुभवी अदाकारा ने साल 2012 में महेश भट्ट के साथ तीन फिल्में साइन की, जिसके बाद उसी साल ईशा की पहली फिल्म ‘जन्नत 2’ रिलीज हुई जो कि हिट रही. ‘जन्नत 2’ में ईशा के साथ अभिनेता इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में नजर आए. ईशा गुप्ता बुरी नजर से बचने के लिए हमेशा काला टीका लगाती हैं. वो इस बात का ख्याल रखती हैं कि उनका मेक-अप आर्टिस्ट उनके कान के पीछे एक छोटा सा काला टीका जरूर लगाए, ताकि वो बुरी नजर से बच सके.

मालदीव में छुट्टियों के साथ सोनाक्षी की खुशियों में लगे चार चाँद, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

संजय दत्त से मिली कंगना रनौत, शेयर की तस्वीर

मिर्जापुर के रॉबिन ने गर्लफ्रेंड संग लिए सात फेरे, शेयर की ये शानदार तस्वीरें