100 फिल्म करने के बाद नेशनल अवार्ड मिला इस एक्ट्रेस को

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दिव्या दत्ता की एक्टिंग का हर कोई दीवाना हैं।आज वह बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई हिट फिल्म इस इंडस्ट्री में दी हैं। आपको बता दें आज उनका 41वां जन्मदिन हैं। दिव्या दत्ता पंजाबी हिंदू फैमिली से नाता रखती हैं। उनका जन्म 25 सितंबर 1977 को लुधियाना, पंजाब में हुआ हैं। पंजाब से ही उन्होंने अपने पढ़ाई की है। बहुत छोटी उम्र में ही उनके पिता का देहांत हो गया था। इसके बाद दिव्या की मां ने ही उनका लालन-पोषण किया था। उनके इस ​खास दिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से रूबरू करा रहे हैं। 

दिव्या ​दत्ता का परिवार वैसे तो मेडिकल परिवार से ताल्लुक रखती हैं लेकिन उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। बॉलीवुड में आने से पहले दिव्या ने अपने होम स्टेट में मॉडलिंग की थी। इसके बाद उन्हें कई कमर्शियल ऐड के आॅफर मिले थे। फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना' से 1994 में डेब्यू किया था। 1995 में उन्हें बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस का पहला मौका मिला था। फिल्म 'वीरगति' से उन्होंने डेब्यू किया था। इसमें उनके आपोजिट सलमान खान थे यह फिल्म बॉक्स आॅफिस पर सुपर फ्लॉप रही थी। 2004 में उन्हें फिल्म 'वीरजारा' से असली पहचान मिली। दिव्या ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं 'बड़े मियां छोटे मियां','सिलसिला', 'उमराव जान', 'आजा नच ले', 'वेलकम टू सज्जनपुर','ओह माई गॉड', 'दिल्ली 6', 'स्टैनली का डब्बा', 'हीरोइन', 'स्पेशल 26', 'भाग मिल्खा भाग'। भले ही दिव्या दत्ता ने स्पोर्टिंग रोल अधिक निभाए हो लेकिन उनमें भी पूरी जान डाल देती थी।

फिल्म सिंबा के बाद इस शख्स पर बायोपिक बनाना चाहते है रोहित शेट्टी

दिव्या ने बॉलीवुड के अलावा मलायालम, पंजाबी, इंग्लिश फिल्मों में काम किया हैं।वह आज बॉलीवुड के साथ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय हैं। बचपन में पिता का साया उठने पर दिव्या अपने मां के बहुत करीब रहीं हैं। उन्हें मां पर किताब भी लिखी 'मी एंड मां'। मां की निधन के बाद दिव्या बुरी तरह से डिप्रेशन का शिकार हो गई थी। 

B'Day Special : बी ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं ये कॉमेडी क्वीन

आपको बता दें कि दिव्या अब तक तकरीबन 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन 2017 फिल्म 'इरादा' के बाद उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था। आपको बता दें करीब 100 फिल्म करने के बाद उन्हें नेशनल अवार्ड मिला हैं| 

बॉलीवुड अपडेट्स 

उर्वशी ने अपनी सेक्सी कमर के जरिए किया फैंस को घायल, कही आपने तो मिस नहीं किया

​पहली बार बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में रिलीज होगा फिल्म का ट्रेलर

फिल्म से समय निकाल कर फैमिली साथ ऐसे पार्टी कर रहे हैं एक्टर