Birthday Special : श्रीदेवी की छोटी बहन समझा जाता था दिव्या भारती को
Birthday Special : श्रीदेवी की छोटी बहन समझा जाता था दिव्या भारती को
Share:

आज सुबह ही बॉलीवुड की चांदनी यानी श्रीदेवी के निधन की खबर आयी और सुनकर सभी हैरान रह गए. श्रीदेवी के चाहने वालों के लिए ये मानना मुश्किल हो रहा है. मुंबई में उनके घर के बाहर भीड़ जमा हो रही है जिसके चलते हल्ला हो रहा है. कहा जा रहा है आज दोपहर तक उनके पार्थिव शरीर को मुंबई लाया जायेगा. वहीँ दूसरी तरफ ये बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी दिव्या भारती का आज जन्मदिन है जो 1993 में ही दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं.

श्रीदेवी और दिव्या भारती दोनों का असामयिक निधन हुआ जिससे बॉलीवुड इंडस्ट्री सदमे में रहा. कहा जा रहा है दोनों एक दूसरे की विकल्प थी क्योकि दोनों लगभग एक जैसी ही दिखाई देती थी. दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था और 1993 में खिड़की से गिरने से इनकी मौत हो गयी. आपको बता दे, श्रीदेवी और दिव्या भारती का चेहरा काफी मिलता था और लोग यह महससू करते थे कि दिव्या भारती श्रीदेवी की छोटी बहन जैसी हैं.

दिव्या भारती ने नौंवी कक्षा से ही अपनी एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी और स्कूल छोड़ दिया था. दिव्या की पहली फिल्म तेलगु फिल्म 'बबली राजा' थी जिससे उन्होंने शुरुआत की थी. वहीँ दिव्या भारती ने बाद में बॉलीवुड की ओर रुख कर लिया और फिल्म 'दिवाना' से रातोंरात छा गयी. दिव्या भारती कम ही समय में तेलगु फिल्म से हिंदी फिल्म की बेहतरीन एक्ट्रेस बन गयी और सभी के दिल पर छा गयी.

दिव्या भारती को 1988 में 'गुनाहों का देवता' व 'राधा का संगम' के लिए साइन किया गया था लेकिन बाद में उन्हें बाहर कर दिया गया. दिव्या भारती को फिल्म लाडला के लिए अनिल कपूर के अपोजिट काम का अवसर मिला था, लेकिन यह फिल्म पूरी नहीं हो सकी और बाद में यव रोल श्रीदेवी को मिल गया जिससे श्रीदेवी में जोरदार तरीके से निभाया.

Videos : अपनी दिलकश अदाओं से श्रीदेवी इन गानों को किया सुपरहिट

बॉलीवुड के खानों ने सिर्फ नाम जोड़ने के लिए किया था श्रीदेवी के साथ काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -