बॉलीवुड में हुए फ्लॉप तो रेस्टोरेंट चलाने लगे डिनो मोरिया, 47 की उम्र में भी हैं सिंगल
बॉलीवुड में हुए फ्लॉप तो रेस्टोरेंट चलाने लगे डिनो मोरिया, 47 की उम्र में भी हैं सिंगल
Share:

बॉलीवुड एक्टर डिनो मोरिया का आज जन्मदिन है। 9 दिसंबर 1975 को बेंगलुरु में जन्में डिनो मोरिया को फिल्म 'राज' से बेहद कामयाबी मिली थी। आप सभी ने डिनो को साल 1999 में आई फिल्म 'प्यार में कभी-कभी' में देखा होगा, इसी फिल्म से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। हालाँकि फिल्मों में आने से पहले डिनो साइंस फिक्शन सीरियल 'कैप्टन व्योम' में काम कर चुके हैं। जी हाँ, उस दौर में डीनो ने पैसों और शौक के लिए मॉडलिंग करनी शुरू की थी। जब वो एक फैशन कंपनी के लिए मॉडलिंग किया करते थे, तब उन्हें नोटिस किया गया था। मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था। आपको बता दें कि डिनो के पिता इटली के रहने वाले हैं, वहीं उनकी मां इंडियन हैं।

प्रियंका चोपड़ा नहीं ऐश्वर्या राय को ऑफर हुआ था 'राम चाहे लीला' गाना, सलमान खान के कारण कर दिया इंकार

उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई मिलिट्री स्कूल से पूरी की है। इसी के साथ अपनी कॉलेज की पढ़ाई बेंगलुरु के सेंट जोसेफ कॉलेज से की है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वो कुछ दिनों के लिए इटली चले गए थे। वहीं जब डिनो के सामने करियर चुनने की बारी आई, तो उन्होंने ग्लैमर की दुनिया को चुना। सबसे पहले डीनो ने फिल्मों और विज्ञापन के जरिए अच्‍छी खासी कमाई की है। हालाँकि बॉलीवुड में हिट नहीं हुए तो उन्होंने अपनी रेस्टोरेंट की चेन खोल ली है। इनका क्रेप स्टेशन रेस्टोरेंट पूरे भारत में काफी फेमस है। फिल्मों में कामयाबी ना मिलने पर कुछ समय पहले ही डीनो ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, "15 फिल्मों में एक्टिंग करने के बावजूद, मैं कभी भी एक एक्टिंग स्कूल नहीं गया था। इसलिए मैंने दिल्ली के एक एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया। यह नई चीजों को जानने और सीखने की शुरुआत थी। 2013 से, मैंने प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स से संपर्क करके खुद को फिर से आगे बढ़ाना शुरू कर दिया, लेकिन कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। फिर मैं पीछे हट गया और सही मौके का इंतजार करने लगा। 2017 में 'मेंटल हुड', उसके बाद' होस्टेजेस' और 'तांडव' ने 'द एम्पायर' के लिए मेरा हौसला बढ़ाया।"

सलमान खान की मां के जन्मदिन पर जमकर नाची हेलेन, सामने आई तस्वीरें

आपको बता दें कि डीनो मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंस चुके हैं। जी दरअसल ED ने उनकी, संजय खान और डीजे अकील की करोड़ों की प्रॉपर्टी अटैच की थी। जी हाँ और ED को इन तीनों का कनेक्शन 14 हजार 500 करोड़ रुपए के बैंक लोन घोटाले के आरोपी और गुजरात के बिजनेसमैन संदेसरा बंधुओ के साथ मिला था। वहीँ जांच में यह भी सामने आया था कि अहमद पटेल के संदेसरा बंधुओ के साथ अच्छी जान-पहचान थी। डीनो की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने बिपाशा बसु को साल 1996 से 2002 तक डेट किया था। वहीँ डीनो का नाम बिपाशा के अलावा लारा दत्ता और रिया सेन से भी जुड़ चुका है। इसके अलावा उन्होंने फैशन डिजाइनर नंदिता महतानी को भी डेट किया था। हालाँकि अभिनेता आज भी सिंगल हैं।

'मैं उनकी जिंदगी बर्बाद कर रही हूं', अर्जुन को डेट करने पर बोलीं मलाइका अरोड़ा

रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स में हुई इस मशहूर एक्ट्रेस की एंट्री, बनेंगी लेडी सिंघम

सुशांत की मौत के 2 साल बाद इस शख्स पर आया रिया चक्रवर्ती का दिल, सोनाक्षी संग रहा है अफेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -