मुस्लिम होकर भी भगवान गणेश को मानती हैं दीया मिर्जा, पति से हो चुकीं हैं अलग
मुस्लिम होकर भी भगवान गणेश को मानती हैं दीया मिर्जा, पति से हो चुकीं हैं अलग
Share:

बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर सभी का दिल जीतने वाली दीया मिर्जा का आज जन्मदिन है। दीया मिर्जा एक मॉडल,अभिनेत्री, और निर्माता भी हैं और उन्होंने साल 2000 में मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज अपने नाम किया था। वैसे इसी कार्यक्रम में उन्हें मिस ब्‍यूटीफुल स्माइल, द सोनी व्‍यूरेज चोइस अवार्ड से भी नवाजा गया था। वहीं इसके बाद दीया मिर्जा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया जो काफी बेहतरीन रहीं। दीया मिर्जा को आप सभी ने पहली बार 'रहना है तेरे दिल में' फिल्म में देखा होगा। इसी फिल्म से दीया ने अपने करियर की शुरुआत की थी और इसी फिल्म के बाद वह मशहूर हो गईं थीं।

इस फिल्म के बाद दीया के पास फिल्मों की लाइन लग गई थी। वैसे दीया मिर्जा का जन्म 9 दिसंबर 1981 को तेलांगना के हैदरबाद में हुआ था। बहुत कम लोग जानते हैं उनके पिता फ्रेंक हेंडरिक एक जर्मन इंटीरीयर डिज़ाइनर हैं और उनकी माँ दीपा मिर्ज़ा बंगाली हैं। वैसे जिस समय दीया मिर्ज़ा 6 साल की थी तब उनके माता-पिता अलग हो गए। वहीं उसके बाद 9 साल की उम्र में उनके पिता का देहांत हो गया और उनकी माँ ने अहमद मिर्ज़ा से शादी कर ली। बाद में अहमद मिर्ज़ा का उपनाम दीया ने अपने नाम के साथ जोड़ लिया, वहीं अहमद मिर्ज़ा की भी साल 2004 में मृत्यु हो गयी। वैसे दीया का पालन-पोषण एक मुस्लिम परिवार में हुआ पर, वह अपने आप को मुस्लिम नहीं मानतीं और भगवान गणेश में विश्वास करती हैं।

निजी जीवन के बारे में बात करें तो दीया ने 18 अक्टूबर 2014 में अपने बिजनेस पार्टनर और प्रेमी साहिल सिंघल से शादी की लेकिन अब वह अपने PATI से अलग हो गईं हैं। दीया की फिल्मों के बारे में बताएं तो वह तुमको ना भूल पाएंगे,दस कहानियाँ, फाइट क्लब, लगे रहो मुन्ना भाई,क्रेजी 4, हम तुम और घोस्ट,कोई मेरे दिल में रहीं हैं जो काफी पसंद भी की गईं। फिलहाल दीया को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

मशहूर कॉमेडियन कपिल अपनी बेटी को हंसाने में हुए फेल, इस शख्स ने कर दिखाया ये काम

राज्य सभा सांसद जोगिनापल्ली संतोष कुमार संग संजय दत्त ने लगाए पेड़

साल 2020 में सबसे ज्यादा यूज हुए ये 5 इमोजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -