दो शादी कर चर्चाओं में रहीं दीया मिर्जा, कभी थीं मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव

साल 2000 में मिस एशिया पैसिफिक विनर और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा का आज जन्मदिन है। दीया का जन्म 9 दिसम्बर 1981 को हैदराबाद में हुआ था। आप सभी को बता दें कि उन्होंने फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से अपने बॉलीवुड कॅरियर की शुरुआत की और इसी ​फिल्म के चलते वह सुर्ख़ियों में रहीं। इस फिल्म में उनके मासूमियत भरे अंदाज ने लोगों को इम्प्रेस कर दीया। दीया मिर्जा ने 19 साल की उम्र में, एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और इसी के बाद साल 2000 में उन्होंने मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज जीता। उन्होंने मिस ब्‍यूटीफुल स्माइल, द सोनी व्‍यूरेज चोइस अवार्ड भी मिल चुके हैं। जिस समय वह कॉलेज में थी उस समय वह कॉलेज मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव थीं।

जी हाँ, वहीँ उन्होंने वॉल्स आइसक्रीम, इमामी और लिप्टन के लिए टीवी और प्रिंट विज्ञापनों के लिए भी मॉडलिंग की। इसी के साथ वह मिस इंडिया 2000 में दूसरे स्थान पर रहीं और मिस एशिया पैसिफिक 2000 का खिताब जीता। दीया की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल ना दिखा सकी लेकिन फिल्म का संगीत सफल रहा। वहीँ साल 2004 में दीया मिर्ज़ा ने विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म परिणिता में काम किया और साल 2006 में उन्होनें एक बार फिर विधु विनोद चोपड़ा की संजय दत्त के साथ लगे रहो मुन्ना भाई फिल्म में काम किया। दोनों फिल्मों को पसंद किया गया। अपने करियर से अधिक दीया अपनी निजी जिंदगी के चलते चर्चाओं में रहीं। वह साल 2011 से अपने लॉन्ग टाइम बिजनेस पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में थीं। उसके बाद अप्रैल 2014 में उन्होंने अपने लॉन्ग-टर्म बिजनेस पार्टनर साहिल संघ के साथ सगाई की थी।

आपको बता दें कि दिल्ली के फिल्म निर्माता और व्यवसायी साहिल संघा उनके पहले पति हैं। 18 अक्टूबर 2014 को उन्होंने पहली शादी की लेकिन 1 अगस्त, 2019 में दोनों ने अलग होने की घोषणा की। उसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की। दूसरी शादी दीया ने वैभव राखी से की। यह शादी 15 फरवरी 2021 हुई और अब दीया एक बेटे की माँ हैं। वैभव और दीया ने अपने बच्चे का नाम अव्यान आजाद रखा है। फिलहाल दीया को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

विक्की-कैटरीना की शादी में जाने से इस मशहूर स्टार ने किया इंकार, बताई वजह

विक्की-कैटरीना की शादी के बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुई कंगना रनौत की ये पोस्ट

इस फिल्म से मिली थी डिनो मोरिया को लोकप्रियता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -