बचपन से ही एक्टिंग में रूचि रखते थे देव पटेल
बचपन से ही एक्टिंग में रूचि रखते थे देव पटेल
Share:

स्लमडॉग मिलेनियर मूवी से मशहूर हुए इंडियन मूल के एक्टर देव पटेल ने अपने किरदार से दर्शकों के दिलों में खास पहचान बना चुके है। देव पटेल के माता-पिता गुजराती हिंदू हैं। उनके माता पिता की मुलाकात लंदन में हुई थी। देव पटेल का जन्म लंदन में 23 अप्रैल 1990 में हुआ था। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

हम बता दें कि स्कूल के दिनों से ही देव पटेल को एक्टिंग में इंटरस्ट था। स्कूल में होने वाले नाटकों में देव  भाग लेते थे। एक्टिंग के अलावा उन्होंने मार्शल आर्ट की भी ट्रेनिंग भी की है। उन्होंने AIMAA वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी भाग लिया था, जिसमें वो कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहे। कम ही लोगों को पता है कि स्लमडॉग मिलेनियर में देव पटेल का रोल पहले अभिनेत्री अंजना मुमताज के बेटे रुसलान मुमताज को मिलने वाला था। तभी मूवी के डायरेक्टर डैनी ब्वॉयल से देव पटेल मिले। देव पटेल के लुक के कारण से उन्हें इस रोल के लिए प्राथमिकता  जारी की जा चुकी है। इस मूवी के उपरांत  वो किसी पहचान के मोहताज नहीं रहे।

देव पटले की मुख्य मूवीज में द बेस्ट एक्जॉटिक मैरिगोल्ड होटल, अबाउट चेरी, द मैन हू न्यू इनफिनिटी, लायन, होटल मुंबई है। बीते दिनों रिलीज हुई होटल मुंबई के प्रमोशन के मध्य उन्होंने कई बातों से पर्दा उठा दिया था। इस दौरान सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल को दिए एक इंटरव्यू में देव पटेल ने कहा कि 'हमेशा मुझ पर ये इलज़ाम लगता है कि मैंने हॉलीवुड मूवीज में भारतीय कैरेक्टर्स के रोल पर कब्जा कर लिया है। मेरी वजह से रियल इंडियंस को रोल नहीं मिलता।'

अगले कुछ घंटों में यूपी-हरियाणा में होगी बारिश, दिल्ली भी होगी तरबतर

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के हालात को बताया राष्ट्रीय आपातकाल, वेदांत की याचिका पर आज सुनवाई

सोरेन सरकार का बड़ा ऐलान- 1 मई से 18 उम्र से अधिक वाले सभी लोगों को लगेगी मुफ्त वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -