आज है रामायण की माता सीता का जन्मदिन
आज है रामायण की माता सीता का जन्मदिन
Share:

दीपिका चिखलिया टोपीवाला एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्हें रामानंद सागर के टेलीविजन धारावाहिक रामायणमें देवी सीता की भूमिका निभाने और अन्य भारतीय टीवी धारावाहिकों में अभिनय करने के लिए जाना जाता है। वह अपनी पहली फिल्म सूर्य मेरी लैला (1983), राज किरण के साथ और राजेश खन्ना के साथ तीन हिंदी फ़िल्मों के लिए भी जानी जाती थीं, जिनमें रूपे दुस करोड, घर का चिराग और खुदाई थी।  उन्होंने एक मलयालम फिल्म Ithile Iniyum Varu (1986) की, ममूटी के साथ, उनकी कन्नड़ हिट्स होश जीवन (1990) में शंकर नाग और इंद्रजीत (1989) ने अंबरीश के साथ की थी। उन्होंने एक तमिल हिट फिल्म, नंगल (1992), प्रभु के साथ, और एक बंगाली हिट फिल्म, आशा ओ भालोबाशा (1989), प्रोसेनजीत चटर्जी के सामने रखी। उन्होंने गुजराती सुपर स्टार नरेश कनोडिया के साथ जदे रहजो राज और लाजु लखन जैसी कुछ गुजराती फिल्मों में भी काम किया। वहीँ वह आज अपना जन्मदिन मना रही है। 

दीपिका चिखलिया ने राज किरण के विपरीत, सूर्य मेरी लैला (1983) में मुख्य अभिनेत्री के रूप में अपनी शुरुआत की। चिखलिया 1985 में टेलीविजन धारावाहिक दादा दादी की कहानी का हिस्सा थे। उन्होंने इस बीच भगवान दादा (1986), काला धन गोरा लॉग (1986) और डोरी (1989) जैसी हिट फिल्मों में सहायक भूमिकाएँ निभाईं और बी ग्रेड हॉरर में मुख्य नायिका की भूमिका निभाई। फिल्म चीख (1986) और रात के एंडियर में (1987), जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं।

दीपिका चिखलिया को कलर्स गुजराती चैनल पर टीवी धारावाहिक छुट्टा छेदा (2017) में भी देखा गया था। गुजराती फिल्म नटसम्राट अगस्त 2018 में रिलीज होनी है और वह अपनी आगामी हिंदी फिल्म गालिब (2018-2019) में दिखाई देगी। दीपिका चिखलिया फिर से काम कर रही हैं। उन्हें आखिरी बार फिल्म बाला (नवंबर 2019) में परी (यामी गौतम) की माँ के रूप में देखा गया था।

कोविन पोर्टल पर 4 बजे के बाद भी नहीं हो रहा वैक्सीन के लिए पंजीकरण, आ रही है ये समस्यां

कैंसर पीड़ित होने के बाद भी किरण खेर ने डोनेट किए इतने करोड़

उद्धव सरकार ने किया फ्री वैक्सीन का ऐलान, लेकिन 1 मई से टीकाकरण शुरू होने पर संशय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -