सह-कलाकार बनकर ही सुपरहिट हो गए थे दीपक तिजोरी, निर्देशन में भी आजमा चुके हैं हाथ

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी का दिल जीतने वाले दीपक तिजोरी का आज जन्मदिन है। दीपक तिजोरी आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। दीपक तिजोरी ने नकारात्मक से लेकर सकारात्मक किरदार निभाए और लोगों के दिलों में जगह बना ली। दीपक तिजोरी सह कलाकार के तौर सुपरहिट साबित हुए। उनका जन्म 28 अगस्त साल 1961 को मुंबई में हुआ था। दीपक तिजोरी ने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से ही की। वहीँ दीपक ने अपने करियर की शुरुआत महेश भट्ट की फिल्म 'आशिकी' से की थी। यह फिल्म साल 1990 में आई और इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में दीपक सह-कलाकार के तौर पर भी दिखाई दिए थे।

यह फिल्म सुपरहिट रही थी और इस फिल्म में उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म के बाद दीपक तिजोरी ने 'दिल है के मानती नहीं', 'सड़क', 'खिलाड़ी' और 'जो जीता वही सिकंदर' सहित कई शानदार फिल्मों में सह कलाकार के तौर पर काम किया और सभी बेहतरीन रहीं। वहीँ साल 1993 में फिल्म 'पहला नशा' में दीपक तिजोरी मुख्य अभिनेता के तौर पर दिखाई दिए थे। इस फिल्म में आपने उनके साथ अभिनेत्री पूजा भट्ट और रवीना टंडन को देखा होगा, हालाँकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। काफी समय तक अभिनय करने के बाद दीपक तिजोरी ने निर्देशन में हाथ आजमाया।

उसके बाद उन्होंने साल 2003 में एडल्ट कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'ऊप्स' से अपनी निर्देशन पारी की शुरुआत की थी हालाँकि इस फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों ने पसंद नहीं किया। उसके बाद दीपक ने कई और फिल्मों का निर्देशन किया, इस लिस्ट में 'टॉम डिक और हैरी', 'फॉक्स' और 'खामोशी- खौफ की एक रात' थीं, हालाँकि उनकी यह फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिख सकीं। वैसे दीपक तिजोरी आखिरी बार साल 2018 में आई फिल्म 'साहेब बीवी और गैंगस्टर 3' में नजर आए थे। फिलहाल दीपक को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

Video: भारी बारिश से टूटा देहरादून-ऋषिकेश के बीच का रानीपोखरी पुल, नदी में बही कई गाड़ियां

क्या ओडिशा में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर ? आंकड़े दे रहे संकेत

राजमाहेंदरी में सामने आए डेंगू के नए मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -