B.DAY special: डांस मास्टर रेमो को स्ट्रगल के दिनों में पानी पीकर ही गुजारनी पड़ी कई रातें
B.DAY special: डांस मास्टर रेमो को स्ट्रगल के दिनों में पानी पीकर ही गुजारनी पड़ी कई रातें
Share:

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में 'रेमो डिसूजा' एक जाना माना नाम बन चूका है. सबसे बेहतरीन कोरियोग्राफर के रूप में रेमो ने फिल्म जगत में अपना एक विशेष स्थान बना लिया है. बड़ा स्ट्रगल करने के बाद इस मुकाम पर पहुचने वाले रेमो का आज जन्म दिन है. तो हमारी तथा उनके सारे फेन्स की और से रेमो को जन्मदिन की बहुत बधाई. 

क्या आप जानते है रेमो आज जहा डांस मास्टर कहलाते है उसके पीछे किसका हाथ है. कहते हैं किसी भी सफल आदमी के पीछे किसी न किसी का हाथ जरूर होता है. लेकिन रेमो एक ऐसे शख्स है जिन्होंने खुद ही अपने आप को बनाया. रेमो ने कभी कही पर डांस नहीं सीखा. अपने स्टेप्स उन्होंने खुद ही बनाये. बचपन से ही रेमो हर एक्टिविटी में शामिल होते थे. साथ ही डांस के वे इतने शौकीन थे कि जब भी समय मिलता वे माइकल जैक्सन के विडियोज देखने लगते. बस फिर क्या था. माइकल के स्टेप्स देखकर वे खुद को कोरियोग्राफ करने लगे. और इसका परिणाम आज आपके सामने है.

रेमो का जन्म 2 अप्रैल 1972 में हुआ था. इनके पिताजी इंडियन नेवी में अफसर थे. तथा माँ गृहणी. पिताजी के नेवी में के कारण रेमो कि कई अलग अलग जगह पर पढाई हुई. अपने स्ट्रगल के दिनों में रेमो के पास पैसे नहीं होते थे. तथा उनके साथ ऐसा भी हुआ कि उन्हें कई रातें रेल्वे स्टेशन पर सिर्फ पानी पीकर ही गुजारनी पड़ी. लेकिन कहते है हर किसी का दिन आता है. 

रेमो ने पैसो की कमी के चलते अपना खुद का डांस क्लास शुरू कर दिया. लेकिन उन्हें उस समय ज्यादा सफलता नहीं मिल पायी. लेकिन रेमो ने हार नहीं मानी और अपनी डांस क्लास की टीम तैयार की. तथा एक कॉम्पिटिशन के दौरान रैमो की टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया. तब से रेमो की निकल पड़ी, तथा उन्हें आमिर खान और उर्मिला मांतोडकर स्टारर फिल्म रंगीला में काम करने का मौका मिल गया. 

इस फिल्म के बाद रेमो को सबसे बड़ा मौका मिला जिसमे वे अपने टैलेंट को दुनियां में बिखेर सके.  इस फिल्म के बाद वह कोरियोग्राफर अहमद खान को असिस्ट करने लगे. एक साल बाद उन्होंने खुद एक स्वतंत्र प्रोजेक्ट करने की सोची और उन्होंने अभिनव सिन्हा के निर्देशन में सोनू निगम का एल्बम दीवाना कोरियोग्राफ किया जो उस दौरान काफी हिट साबित हुआ, उसके बाद उन्होंने कई और बड़े निर्देशकों के साथ वीडियो एल्बम में काम किया.

जब रेमो का इतना नाम हो गया तो उन्होंने निर्देशन में भी अपना हाथ अजमा लिया. तथा उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'फ़ालतू' से लोगो का दिल जीत लिया. तथा बाद में उन्होंने ABCD, ABCD 2, जैसी हिट फिल्मे दी. रेमो की यह फिल्म उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म थी. अपनी मेहनत से सफलता के शिखर पर चढ़ने वाले रेमो को एक बार फिर जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाये.  

फालतू फिल्म की एक्ट्रेस ने की अपने बॉयफ्रेंड के साथ फोटो शेयर

तो यह है अनिल कपूर की होने वाली बहु....झक्कास !!

जन्‍मदिन विशेष: अजय देवगन, एक्टिंग नही निर्देशन में थी 'सिंघम' की रूचि

आमिर ने अनुष्का को कहा टा टा बॉय बॉय....

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -