संगीत के अध्यापक के रूप में काम कर चुके है चंद्रचूर्ण सिंह
संगीत के अध्यापक के रूप में काम कर चुके है चंद्रचूर्ण सिंह
Share:

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर चंद्रचूर्ण सिंह को आज के समय में कौन नहीं जानता है, आमदनी अठन्नी जैसी फिल्मों में काम कर चुके चंद्रचूर्ण सिंह आज अपना जन्मदिन मना रहे है, वहीँ आज यानी 11 अक्टूबर के दिन चंद्रचूर्ण सिंह का जन्म अलीगढ़ उत्तर-प्रदेश में हुआ था.  उनके पिता उत्तरप्रदेश के खैर जिले पूर्व एमएलए रह चुके हैं. उनके दो छोटे भाई हैं-अभिमन्यु सिंह, आदित्य सिंह. आज उनके जन्मदिन के दिन उनके जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं के बारें में बताने वाले है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चंद्रचूर्ण ने अपनी शुरुआती पढ़ी दून स्कूल देहरादून से सम्पन्न की है. हिंदी सिनेमा में आने से पहले वह दून स्कूल में बतौर संगीत अध्यापक के तौर पर कार्यरत थे.चन्द्र्चूर्ण सिंह की शादी अवंतिका कुमारी से हुई है. उनके एक बेटा हैं.

अपने हिंदी सिनेमा करियर की शुरुआत चंद्रचूर्ण ने साल 1996 में फिल्म तेरे मेरे सपने से की थी. वह तब्बू स्टारर फिल्म माचिस में नजर आये , उन्हें इस फिल्म के फिल्मफेयर के बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड से भी नवाजा गया था. उसके बाद वह फिल्म दाग द फायर और जोश जैसी फिल्मों में नजर आये. उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया लेकिन कुछएक हिट फिल्म के अलावा उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास नहीं चली. उन्होंने हिंदी सिनेमा में फिल्म जिला गाजियाबाद से कमबैक किया, इस फिल्म की रिलीज कई सालों तक टली , हालांकि यह फिल्म अगस्त 2013 में रिलीज हुई.

जानिए क्यों 'लक्ष्मी बॉम्ब' का धमाकेदार ट्रेलर देख लोगों ने अक्षय को कहा डरपोक

राकेश रोशन के मर्डर की कोशिश करने वाला शार्प शूटर हुआ गिरफ्तार

राधे के शूटिंग सेट पर बोले सलमान- 'टाइम लगेगा भाई, 6 महीने के बाद आया हूं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -