खूबसूरत होने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्रीस में सेलिना नहीं बिखेर पाई अपना जलवा

By Emmanual Massey
Nov 24 2020 08:52 AM
खूबसूरत होने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्रीस में सेलिना नहीं बिखेर पाई अपना जलवा

2001 में 'फैमिना मिस इंडिया यूनिवर्स' का ख़िताब अपने नाम कर चुकी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ब्‍यूटी क्‍वीन सेलिना जेटली का आज जन्‍मदिन है. बता दे कि से‍ल‍िना का जन्‍म 24 नवंबर 1981 में हुआ. सेलिना के पिता वी.के. जेटली, भारतीय सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल है और उनकी मां, मीता एक अफ़गान हिंदू, भारतीय सेना में एक नर्स थी, इसके अलावा उनका एक भाई भी है, जो भारतीय सेना में सेवारत है.

बात करे सेलिना के शिक्षा के बारे में तो उन्होंने लखनऊ के मौनटेशरी स्कूल में अध्ययन किया. साथ ही उन्होंने इंदिरा गांधी नैशनल ओपेन यूनिवर्सिटी से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री प्राप्त की. सेलिना की एक ख़ास बात है वह हिन्दी, फारसी, पश्तो, अंग्रेजी और फ्रेंच भाषाएं बोल लेतीं हैं.

इसके अलावा वह बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं जो खुलकर भारत में समलैंगिक अधिकार आंदोलन का समर्थन करती हैं. बता दे कि, फेमिना मिस इंडिया का ताज जिंतने के बाद सेलिना के लिए हिंदी सिनेमा में आने के दरवाजे खुल चुके थे. सेलिना ने साल 2003 में फिल्म 'जानशीन' से फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन फिल्म ने कुछ खास बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं की थी.

अभिषेक बच्चन ने शेयर किया 'सन्स ऑफ द सॉयल' का पोस्टर

इस मशहूर डांसर से सलीम खान ने की दूसरी शादी, घर में जमकर हुई थी खटपट

तापसी ने शुरू की फिल्म 'रश्मि रॉकेट' की शूटिंग, शेयर की तस्वीर