वेटर से लेकर बेकरी तक में काम कर चुके हैं बोमन, 42 साल की उम्र में बने अभिनेता

बोमन ईरानी एक बेहतरीन अभिनेता है इस बात में कोई शक नहीं है। आज बोमन अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। बोमन ने कई ऐसे किरदार निभाए हैं जो बेहतरीन रहे हैं। इस लिस्ट में फिल्म 'थ्री इडियट्स' के वायरस का किरदार भी शामिल है तो फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' के डॉक्टर अस्थाना का भी। आपको बता दें कि बोमन ईरानी का जन्म 2 दिसंबर 1959 को हुआ था। फिल्मों में आने से पहले बोमन को फोटोग्राफी का शौक था। कहा जाता है स्कूल के दिनों में वह में स्कूल के क्रिकेट मैच की फोटो खींचते थे।

अपने इसी शौक के चलते उन्होंने पुणे में बाइक रेस की पहली बार प्रोफेशनल तौर पर फोटोग्राफी की और फिर मुंबई में हुए बॉक्सिंग वर्ल्ड कप को भी कवर किया। वैसे यह बात बहुत कम ही लोग जानते हैं बोमन ईरानी ने होटल में वेटर की नौकरी भी है। जी दरअसल बोमन ने मुंबई के ताज होटल में 2 साल वेटर और रूम सर्विस स्टॉफ का काम किया। इस नौकरी को छोड़ने के बाद उन्होंने अपनी मां के साथ बेकरी में भी काम किया और यहीं उनकी मुलाक़ात हुई मशहूर कोरियोग्राफर श्यामक डावर से। इस मुलाकात के बाद श्यामक ने बोमन को थियेटर में काम करने की सलाह दी और बोमन थियेटर में काम करने लगे। देखते ही देखते बोमन ने थियेटर में अपनी पहचान बनाई।

उसके बाद साल 2001 में उन्हें दो अंग्रेजी फिल्में 'एव्रिबडी सेज आई एम फाइन' और 'लेट्स टॉक' मिलीं। इन दोनों फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। वह 'डरना मना है', 'बूम' , 'लक्ष्य', 'वीर-जारा', 'पेज-3', 'नो एंट्री' जैसी कई फिल्मों में नजर आएं जो दमदार रहीं। बोमन ने अपने करियर की शुरुआत 42 साल की उम्र में की थी और अब तक वह 50 से भी अधिक फिल्मों में काम कर लोगों का दिल जीत चुके हैं।

अरुणाचल प्रदेश के ब्रांड एंबेसडर बने संजय दत्त

फिर पत्नी संग रोमांटिक हुए पुनीत पाठक, वीडियो वायरल

नुसरत भरुचा के साथ हुई थी ऐसी घटना कि 30 सेकंड में होटल से भाग गई थी एक्ट्रेस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -