बॉलीवुड के हीरो नंबर वन के नाम से आज भी जानें जाते है गोविंदा

बॉलीवुड के हीरो नंबर वन अभिनेता गोविंदा का आज जन्मदिन है आज ही के दिन यानि 21 दिसंबर साल 1963 को महाराष्ट्र के विरार में जन्मे गोविंदा ने एक्शन हीरो से कॉमेडी हीरो तक अपनी पहचान बनायीं. गोविंदा ने अपने डांस से जहा युवा दिलो पर राज किया वही अपने एक्शन और कॉमेडी से उन्होंने बच्चो और बूढ़ों को भी अपना दीवाना बना दिया. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उनकी कई सारी फिल्मे भी असफल रही.

लेकिन उनकी लोकप्रियता कभी कम नहीं हुई. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1986 में की थी. लेकिन उन्हें साल 1993 की फिल्म राजा बाबू के बाद से सफलता मिलना शुरू हो गई. उसके बाद गोविंदा ने कई सारी सफल फिल्मे की. राजा बाबू के पहले गोविंदा 30 से ज्यादा फिल्मो में काम कर चुके थे. जीनमे बहुत सी फिल्मो में वो अकेले दिखे तो कई फिल्मो में वो अपने ढेर सारे हीरो के साथ दिखाई दिए.

उनकी फिल्म हत्या में उनके द्वारा निभाया गया किरदार आज भी पसंद किया जाता है. उनकी जोड़ी को कादर खान , जॉनी लिवर और शक्ति कपूर के साथ काफी पसंद किया गया. गोविंदा ने अपने करियर में हत्या, दूल्हे राजा, जोड़ी नंबर वन, महाराजा, साजन चले ससुराल, हीरो नंबर वन, हथियार, शोला और शबनम, भागम भाग, जैसे कई शूपरहित फिल्मो में काम किया. हाल ही में उनकी बेटी टीना आहूजा ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया है.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता हॉस्पिटल में हुए भर्ती

भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की सेहत बिगड़ी, दिल्ली एम्स में हुई एडमिट

औरंगाबाद में SI ने सर्विस रिवॉल्वर से मारी खुद को गोली, हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -