बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में बतौर बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके है इमरान खान

By Emmanual Massey
Jan 13 2021 05:04 AM
बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में बतौर बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके है इमरान खान

सुपरहिट फिल्म “कयामत से कयामत तक”(1988) और “जो जीता वो सिकंदर” (1992) में बाल कलाकार के रूप में बॉलीवुड में एंट्री करने वाले चॉकलेटी हीरो इमरान खान आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. ये चॉकलेटी हीरो मिस्टर परफेक्ट आमिर खान के भांजे हैं. इमरान आज ही के दिन 13 जनवरी, 1983 को अमेरिका में पैदा हुए थे. चॉकलेटी हीरो के रूप में इमरान खान ने वर्ष 2008 में आई फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ में मुख्य भूमिका निभाकर बॉलीवुड में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

यह फिल्म सुपरहिट रही. इस फिल्म में शानदार अभिनय निभाने के कारण इमरान खान को सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार का फिल्म फेयर अवार्ड भी दिया गया. इसके बाद इमरान ने आई हेट लव स्टोरी, डेली बेली, मेरे ब्रदर की दुल्हन और एक मैं,एक तूँ में भी काम किया. उन्होने संजय दत्त के साथ ‘किडनैप’ फिल्म में भी काम किया. इमरान खान को चॉकलेटी हीरो कहा जाता है. हजारों लड़कियां उन पर मरती हैं. वह अभिनय की दुनिया के साथ ही साथ वे एक सोशल एक्टिविस्ट भी हैं. वे जानवरों की सुरक्षा के लिए बनाए गए संगठन पेटा के लिए भी काम करते हैं.

अदाकारी, सामाजिक कार्यकर्ता के साथ ही उन्हें लिखने में भी महारथ हासिल है. इमरान खान की अभी कुछ समय पहले 'कट्टी बट्टी' फिल्म आई थी. इस फिल्म में इमरान के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट ने काम किया था. इमरान की इस फिल्म को दर्शको ने कुछ खास पसंद नही किया था. इमरान खान बॉलीवुड में अभी हिट फिल्मे नही दे पा रहे है. इमरान खान ने बॉलीवुड में फ्लॉप फिल्मे देने का रिकॉर्ड बनाया है. इमरान खान के साथ ऐसे और भी एक्टर है जिनकी बॉलीवुड में फिल्मे नही चलती है.

सैंडलवुड ड्रग्स मामले में पकड़ा गया विवेक ओबेरॉय का साला

'कैंडी' में धमाल मचाने को तैयार है ऋचा-रोनित की जोड़ी

साड़ी पहनकर इस एक्ट्रेस ने किये कार्टव्हील, देखते रह जाएंगे आप