फिल्मे को लिए छोड़ दी थी पढ़ाई, इस तरह सुर्ख़ियों में नज़र आईं भानुप्रिया
फिल्मे को लिए छोड़ दी थी पढ़ाई, इस तरह सुर्ख़ियों में नज़र आईं भानुप्रिया
Share:

टॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रह चुकीं भानुप्रिया किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं . भानुप्रिया 15 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाती हैं. भानुप्रिया ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के दम पर साउथ ही नहीं बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया . आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी में जन्मीं भानुप्रिया ने 17 साल की उम्र में एक्टिंग में कदम रखा था . उनकी पहली फिल्म 'मेल्ला पेसुन्गल' है जो 1983 में रिलीज हुई थी . भानु ने साउथ में पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद 90 के दशक में बॉलीवुड में कदम रखा . भानुप्रिया की फिल्मों में आने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है . हम आपको बता दें कि भानुप्रिया का असली नाम मंगा भामा है. उनका पहले से कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं रहा है. जब वो स्कूल में पढ़ाई कर रहीं थीं तब एक दिन भाग्यराजा गुरु वहां आए. वो अपनी फिल्म के लिए एक टीन गर्ल लेना चाहते थे जिसे डांस करना आता हो . 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने भानुप्रिया को सिलेक्ट किया, लेकिन एक फोटोशूट के दौरान उन्हें लगा कि भानु काफी छोटी है, इसलिए उन्हें इस फिल्म में नहीं लिया गया. इसके बाद भानु दोबारा कभी स्कूल नहीं गईं .लेकिन उन्होंने स्कूल में पहले ही बोल दिया था कि वे फिल्मों में रोल कर रही हैं और फिल्म हाथ से निकलने के बाद स्कूल जातीं, तो उनका मजाक बनता. इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम ढूंढा और सफलता भी मिली .  इस बीच भानुप्रिया फोटोशूट भी करवाती थीं . उनके फोटोशूट पर जब भारतीराजा गुरु की नजर पड़ी तो उन्होंने तमिल फिल्म 'Pasiyadu' में उन्हें मौका दिया. जब वो यह फिल्म कर रहीं थीं, तभी उन्हें वामसी गुरु की 'सितारा' ऑफर हुई और उसके बाद 'चंद्रंगम'. सबसे पहले 'सितारा' रिलीज हुई, जो बड़ी हिट साबित हुई और नेशनल लेवल पर बेस्ट रीजनल फिल्म के साथ कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भानुप्रिया ने 1986 में फिल्म 'दोस्ती दुश्मनी' से बॉलीवुड में एंट्री ली. वे अब तक लगभग 150 फिल्मों में काम कर चुकी हैं, जिनमें 'इंसाफ की पुकार' (1987), 'खुदगर्ज़' (1987), 'मर मिटेंगे'(1988), 'तमंचा' (1988), 'सूर्या' (एन अवेकनिंग) (1989), 'दाव पेंच' (1989), 'ग़रीबों का दाता' (1989), 'कसम वर्दी की' (1989), 'जहरीले' (1990) और 'भाभी' (1991) शामिल हैं. भानुप्रिया की ज्यादातर फिल्मों में उनके कोस्टार जितेन्द्र रहे. जंहा भानुप्रिया ने फिल्म इंडस्ट्री को 33 साल दिए. भानुप्रिया की पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प है . भानु के पैरेंट्स दोनों की शादी के खिलाफ थे. बाद में भानुप्रिया ने 14 जून, 1998 को कैलिफोर्निया में शादी कर ली. वहीं  5 साल बाद 2003 में उन्होंने बेटी अभिनया को जन्म दिया. हालांकि शादी के 7 साल बाद 2005 में भानुप्रिया और कौशल का तलाक हो गया. 

बिग बॉस कन्नड़ सीजन 7 : 14 दिनों के लिए बढ़ाया जाएगा शो, फिनाले हो सकता है 2 फरवरी

बंगाल फिल्म जगत ने एक सुर में CAA का किया विरोध, कहा-हम नही दिखाएंगे....

बिग बॉस कन्नड़ 7 : शाइन शेट्टी को दूसरी बार बनाया घर का कैप्टन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -