चर्चित टीवी शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड' से प्रभावित होकर कच्ची मछली और कीड़े-मकोड़े खाना सीख चुके है बेयर ग्रिल्स

हॉलीवुड और मैन वर्सेज वाइल्ड के जानें माने शो bear grylls  को आज के समय कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है, वहीँ bear grylls आज अपना जन्मदिन मना रहे है. तो चलिए उनके जन्मदिन पर जानें bear grylls  से जुड़ी कुछ खास बातें.... 

bear grylls का जन्मदिन 7 जून 1974 को हुआ था, वह रूढ़िवादी राजनीतिज्ञ सर माइकल ग्रिल्स और उनकी पत्नी सारा "सैली" (नी फोर्ड) के पुत्र हैं। बेयर ग्रिल्स का एक भाई है, एक बड़ी बहन, लारा फॉसेट, जिसने उन्हें एक सप्ताह की उम्र में 'बेयर' उपनाम दिया था।

कम उम्र से ही, उन्होंने अपने पिता के साथ हाईकिंग और नौकायन करना सीखा, जो प्रतिष्ठित रॉयल यॉट स्क्वाड्रन के सदस्य थे। एक किशोर के रूप में, उन्होंने स्काइडाइव करना सीखा और शोटोकन कराटे में दूसरा डैन ब्लैक बेल्ट अर्जित किया। वह अंग्रेजी, स्पेनिश और फ्रेंच बोलता है।वह एक एंग्लिकन है, और उसने अपने ईसाई धर्म को अपने जीवन में "रीढ़ की हड्डी" के रूप में वर्णित किया है:  "आप भगवान को बाहर नहीं रख सकते। वह हमारे चारों ओर है, अगर हम अभी भी सुनने के लिए पर्याप्त हैं। " बेयरग्रिल्स ने 2000 में शारा कैनिंग्स नाइट से शादी की।  उनके तीन बच्चे हैं जिनका नाम जेसी (जन्म 2003), मार्माड्यूक (जन्म 2006) और हकलबेरी (जन्म 2009) है।

अगस्त 2015 में, ग्रिल्स ने अपने 11 वर्षीय बेटे जेसी को नॉर्थ वेल्स तट के साथ सेंट टुडवाल द्वीप पर छोड़ दिया, जैसे ही ज्वार आया, उन्हें रॉयल नेशनल लाइफबोट इंस्टीट्यूशन (आरएनएलआई) द्वारा उनके साप्ताहिक अभ्यास मिशन के हिस्से के रूप में बचाया गया। जेसी को कोई नुकसान नहीं हुआ, हालांकि बाद में आरएनएलआई ने स्टंट के लिए उनकी आलोचना करते हुए कहा कि इसके चालक दल ने "इस बात की सराहना नहीं की" कि इसमें एक बच्चा शामिल होगा। हम बता दें कि पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति ने चर्चित टीवी शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड' से प्रभावित होकर कच्ची मछली, घोंघे, तिलचट्टे और कीड़े-मकोड़े खाना प्रारम्भ कर दिया है. उत्तरी 24 परगना जिले के बसीरहाट निवासी राज कुमार दास ने अपनी खानपान संबंधी आदतों से लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया. राज को स्कूल के दिनों से ही 'मैन वर्सेज वाइल्ड' शो बेहद प्रभावित करता है. कार्यक्रम में साहसी बियर ग्रिल्स पृथ्वी की सबसे दुर्गम स्थानो पर जहरीले सांपों, छपकलियों, मकड़ियों, कीडे-मकोड़ों और जानवरों के शवों के साथ यात्रा करते है.
 
कैसी है दिलीप कुमार की सेहत? सायरा बानो ने दी जानकारी

सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, बोले- राशन माफिया के तार बहुत ऊपर तक, अगर घर-घर राशन व्यवस्था...

बड़ी खबर! अचानक फिर बिगड़ी दिलीप कुमार की तबियत, मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में हुए भर्ती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -