जन्मदिन विशेष: फिल्म में दिए ऐसे दृश्य कि बर्बाद हो गया आयशा जुल्का का फ़िल्मी करियर!

कभी अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीतने वाले आयशा जुल्का का आज जन्मदिन है। आयशा जुल्का ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं जो आपने देखी ही होंगी। आयशा जुल्का को अपने करियर में सफलता का बड़ा मुकाम मिला और उन्होंने हर अभिनेता संग अपनी खास जोड़ी जमाई। आयशा जुल्का का जन्म 28 जुलाई, 1975 को श्रीनगर, कश्मीर में हुआ था और उनके पिता एयर फोर्स में थे। कहा जाता है जिस समय आएशा 12 साल की थीं उस समय उनका परिवार दिल्ली में आकर बस गया। आएशा जुल्का ने दिल्ली के लोरेटो कॉंवेंट स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की और दिल्ली से ही ग्रेजुएशन भी की।

आप सभी को बता दें कि आएशा जुल्का ने बिजनेसमैन समीर वासी से शादी की है। कहा जाता है आयशा को बचपन से ही फिल्मों में काम करने का बहुत शौक था। ऐसे में साल 1998 में उन्होंने पहली बार फिल्म ‘कैसे कैसे लोग’ में काम किया जो एक सफल फिल्म नहीं रही लेकिन इससे आयशा को पहचान मिल गई। इस फिल्म के बाद आयशा फिल्म “मीत मेरे मन का” में नजर आईं और यह फिल्म भी फ्लॉप रही। वहीँ उसके बाद आयशा ने सलमान खान के साथ साल 1991 में फिल्म “कुर्बान” में काम किया जो एक बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी और इस फिल्म के बाद वह मशहूर हो गईं।

साल 1992 में आई फिल्म “जो जीता वही सिकंदर” में आयशा ने आमिर खान के साथ काम कर सभी के दिलों में जगह बना ली लेकिन फिल्म ‘दलाल’ में उन्होंने कुछ ऐसे सीन कर दिए कि मामला कोर्ट पहुँच गया और आयशा का करियर बर्बाद हो गया। देखते ही देखते आयशा ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया और अब वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी नहीं दिखाई देती हैं।

बाढ़ से इंसानों के साथ जानवर भी परेशान.. घर की छत पर चढ़ गया 'मगरमच्छ'

इस वीकेंड इंडियन आइडल 12 के सेट पर होंगे कई बड़े खुलासे, कविता कृष्णमूर्ति-कुमार सानू आएँगे नजर

गुजरात सरकार अनाथ बच्चो को देगी 2 हजार रूपए प्रतिमाह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -