खुद से 36 साल छोटी लड़की संग जुड़ चुका है अनूप जलोटा का नाम, विदेशों में भी हैं मशहूर

बहुत ही बेहतरीन सिंगर और बिग बॉस जैसे शो में नजर आ चुके अनूप जलोटा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अनूप जलोटा अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने भजनों से अनूप जलोटा ने करोड़ो लोगों को अपना दीवाना बनाया है। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अनूप जलोटा कि बेहतरीन पहचान है। अनूप जलोटा का जन्म 29 जुलाई 1953 को नैनीताल में हुआ था। अनूप ने भजनों, गजलों और फिल्मी गीतों को गाकर गायन के क्षेत्र में एक खास जगह बनाई है। आज अनूप जलोटा की आवाज के करोड़ो फैंस हैं। वैसे अनूप जलोटा ने भक्ति संगीत के साथ-साथ फिल्मों में भी गाना गाया और इसी के चलते वह अधिक मशहूर हैं।

आप सभी को बता दें कि अनूप जलोटा के गुरु और पिता पुरुषोत्तम दास जलोटा भी जाने माने भजन गायक थे। वैसे अनूप जलोटा के फिल्मी सफर की शुरुआत की कहानी बड़ी दिलचस्प है। कहा जाता है अनूप जलोटा की आवाज जब अभिनेता मनोज कुमार ने सुनी तो फिल्म ‘शिरडी के साई बाबा’ में अनूप का गाना रख दिया। जी दरअसल, अभिनेता मनोज को अनूप की आवाज इतनी अच्छी लगी थी कि उन्होंने इस फिल्म में अपून के गाने को शामिल ​किया। यह फिल्म 70 के दशक के आखिरी सालों में आई थी, और फिल्म हिट होने के साथ ही अनूप का गाना सुपरहिट हो गया। उसके बाद अनूप का नाम संगीत की दुनिया में अच्छा नाम बन गया और उसके बाद उन्होंने उस दौर के सभी बड़े संगीतकारों के लिए गाना गाया।

वैसे अनूप जलोटा उस समय सुर्ख़ियों में आए थे जब उन्होंने बिग बॉस के 12वें सीजन के दौरान यह कबूल किया था कि 30 साल की जसलीन मथारू संग उनका अफेयर है। जी दरअसल इस शो में एंट्री के साथ ही जसलीन ने बताया था कि वह अनूप जलोटा की गर्लफ्रेंड हैं, हालांकि शो से बाहर होने के बाद अनूप ने साफ किया, कि जसलीन उनकी गर्लफ्रेंड नहीं हैं बल्कि वह उनसे संगीत सीखती हैं और दोनों का रिश्ता गुरु-शिष्य का है। फिलहाल अनूप जलोटा को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में छिड़ी बड़ी जंग, विधानसभा से स्वास्थ्य मंत्री ने ही कर दिया वॉकआउट

भाई के मना करने के बाद भी हिमाचल घूमने गई डॉक्टर दीपा, हुई मौत

मुंबई मेट्रो रेल ने निम्न पदों पर निकाली भर्तियां, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -