मॅाडलिंग से अनुज ने की थी करियर की शुरुआत, आज हैं मशहूर अभिनेता
मॅाडलिंग से अनुज ने की थी करियर की शुरुआत, आज हैं मशहूर अभिनेता
Share:

टीवी के कई शोज में अपना दमदार अभिनय दिखा चुके अभिनेता अनुज सचदेवा का आज जन्मदिन है। आज अनुज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। अनुज का जन्म 5 अक्टूबर, 1984 को दिल्ली में हुआ था। अनुज के पिता प्रेम सचदेवा एक बिजनेसमैन हैं वहीं उनकी मां गृहणी हैं। अनुज ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के एनसी जिंदल पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। उसके बाद उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। यहाँ से निकलने के बाद उन्होनें मॅाडलिंग में हाथ आजमाया और ग्लैमर की दुनिया में आ गए।

उन्होंने मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया लेकिन वह जीत नहीं सके। करीब दो साल तक मनोरंजन उद्योग में काम करने के बाद, वह ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से प्रदर्शन कला में डिग्री हासिल करने के लिए न्यूयॉर्क चले गए। बहुत कम लोग जानते हैं कि वह एक फुटवियर डिजाइनर भी हैं और अपने पिता के फुटवियर व्यवसाय में सहयोग करते हैं। साल 2005 में अनुज ने एमटीवी के मशहूर रियलिटी शो ‘रोडीज सीजन 3’ से छोटे पर्दे पर कदम रखा, हालांकि वह यह शो भी नहीं जीत पाए लेकिन उन्हें पसंद किया गया। उन्होंने साल 2007 में आई आनंद कुमार निर्देशित फिल्म दिल्ली हाइट्स से बॉलीवुड में कदम रखा।

वहीं साल 2009 में अनुज को स्टार प्लस के मशहूर धारावाहिक सबकी लाडली बेबो में लीड रोल निभाने का मौका मिला। इस शो के बाद वह खूब मशहूर हुए और इसके बाद वह कई धारावाहिक और फिल्मों में अभिनय करते नजर आये। आप सभी ने उन्हें फिर सुबह होगी, स्वरागिनी जोड़े रिश्तों के सुर, लाल इश्क, एक भ्र्म सर्वगुणसम्पन्न जैसे शोज में देखा होगा। इन शोज के अलावा वह हानी, हवा हवाई, लव शगुन आदि फिल्मों में भी दिखाई दे चुके हैं। फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

तीसरी बार इस मशहूर जोड़ी ने रचाई शादी, सामने आईं तस्वीरें

घर में पापा को खोज रही जय भानुशाली की लाड़ली, क्यूट वीडियो वायरल

द ग्रेट खली संग थिरकती नजर आई बिग बॉस की ये कंटेस्टेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -