चाय से लेकर चूरन के नोट तक बेचते थे अन्नू कपूर, पहली पत्नी से दो बार की शादी

मशहूर अभिनेता अन्नू कपूर का आज जन्मदिन है। आप सभी को बता दें कि अन्नू का जन्म 20 फरवरी, 1956 को भोपाल में हुआ था। अभिनेता ने साल 1983 में फिल्म 'मंडी' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। आप सभी ने उन्हें कई बॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा जो बेहतरीन रहीं हैं। हालाँकि अन्नू को बॉलीवुड में फिल्म 'उत्सव' से पहचान मिली थी। आप सभी को बता दें कि उस दौर में अन्नू कपूर के पिता मदन लाल एक थिएटर कंपनी चलाते थे और उनकी मां टीचर थीं। उस समय उनका परिवार बेहद कठिन समय से गुजरा था।

कहा जाता है अन्नू घर में आर्थिक तंगी होने के कारण अपनी पढ़ाई नहीं पूरी कर पाए। उस दौर में उनकी मां 40 रुपए की सैलरी पर एक स्कूल में पढ़ाती थीं और घर की आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने पैसे कमाने के लिए चाय से लेकर चूरन के नोट तक बेचे। आप सभी को बता दें कि अन्नू आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे लेकिन पढ़ाई पूरी ना हो पाने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। वहीं कुछ समय बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया। यहाँ पर उन्होंने एक नाटक के दौरान 23 साल की उम्र में 70 साल के बुजर्ग व्यक्ति का किरदार किया था जो फिल्मकार श्याम बेनेगल को काफी पसंद आया था। इस दौरान उन्हें देखने के बाद उन्हें फिल्म मंडी में काम करने का ऑफर मिला। इस फिल्म में उनके अभिनय की काफी सराहना हुई। उसके बाद वह एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आए। फिल्मों के अलावा अन्नू कपूर भारतीय टेलीविजन उद्योग का भी एक चर्चित चेहरा रहे हैं। जी दरअसल उन्होंने कई शो होस्ट किए हैं।

आपको याद हो तो टीवी शो 'अंताक्षरी' उनके यादगार शो में से एक है और उन्हें हिंदू शास्त्रों का भी ज्ञान है। आप सभी को बता दें कि अन्नू कपूर ने अपने करियर में तो खूब नाम कमाया, लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी में कई ट्विस्ट आए। जी दरअसल उन्होंने अन्नूपमा कपूर से साल 1992 में शादी की थी, लेकिन अगले ही साल उनका तलाक हो गया था। जी दरअसल अन्नूपमा अमेरिका की रहने वाली थीं और उनसे 13 साल छोटी थीं। वहीं उसके बाद अन्नू कपूर ने साल 1995 में अरुणिता मुखर्जी से शादी की, हालाँकि दूसरी शादी के बाद अन्नू चोरी-चुपके अपनी पहली पत्नी अन्नूपमा से होटल में मिला करते थे। यह सब पता चलने के बाद अरुनिता ने अन्नू कपूर को तलाक दे दिया। वहीं उसका बाद साल 2008 में अन्नू ने अपनी पहली पत्नी अन्नूपमा से फिर से शादी कर ली।

शादी के बाद मौनी रॉय ने फैंस को दी गुड न्यूज़, सुनकर झूम उठेंगे आप

शादी में विक्रांत-शीतल ने करवाया धांसू फोटोशूट, हुआ वायरल

रिया चक्रवर्ती से लेकर ऋतिक रोशन तक फरहान-शिबानी की शादी में पहुंचे सेलेब्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -