अपना 63वां जन्मदिन मना रहे है बॉलीवुड के लखन
अपना 63वां जन्मदिन मना रहे है बॉलीवुड के लखन
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर आज 63 वर्ष के पूरे हो गए हैं। अनिल का जन्म 24 दिसंबर 1959 को मुंबई के चेंबूर में हुआ था। आपको बता दें अनिल मशहूर फिल्म निर्माता सुरेंद्र कपूर के बेटे हैं। अनिल ने निर्माता-निर्देशक उमेश मेहरा की फिल्म हमारे तुम्हारे से 1979 में एक सहायक अभिनेता के किरदार से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। जी हाँ... पिछले करने वाले बॉलीवुड के अभिनेता अनिल कपूर पिछले चार दशकों से फिल्मी पर्दे पर अपने अभिनय का डंका बजा रहे है।

आपको बता दें अनिल ने अपने करियर के शुरुआती दौर में ही मॉडल सुनीता के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। उनके तीन बच्चे सोनम, हर्षवर्धन और रिया हैं। अनिल ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं। 100 से ज़्यादा फिल्में करने वाले अनिल कपूर का शुरुआती सफ़र इतना आसान नहीं था। अनिल ने बॉलीवुड में तो कई फ़िल्में की ही है लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अनिल ने साउथ की फिल्मों में भी हाथ आज़माया है। जी हाँ... वह तेलुगू फिल्म वम्सावृक्षं और कन्नड़ फिल्म पल्लवी अनुपल्लवी में काम कर चुके हैं।

आपको बता दें अनिल कपूर को फिल्म पुकार के लिए साल 2001 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं उन्हें अपनी फिल्मों के लिए कई अवार्ड्स से नवाजा जा चुका हैं। अनिल तो बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं।

कंगना का दफ्तर तोड़ने के मामले में नया मोड़, BMC कमिश्नर को नोटिस

"अब दिल तो हैपी है जी" फेम एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा, कहा- डायरेक्टर ने रोल के बदले रखी थी साथ सोने की शर्त

एक ही परिवार के 3 लोगों ने की आत्महत्या, वीडियो में भाई को बताया जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -