बेहद ही खूबसूरत है एंजलीना जॉली की लाइफ
बेहद ही खूबसूरत है एंजलीना जॉली की लाइफ
Share:

हॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस एंजलीना जॉली को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही अपनी फिल्मों के चलते चर्चाओं में बनी रहती है. वहीं दुनियां की "सबसे सुंदर" महिलाओं में से एक अमेरिकी अभिनेत्री एंजेलीना जोली का आज जन्मदिन है. एंजेलीना का जन्म 4 जून 1975 में हुआ था. एंजेलीना संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी के लिए सद्भावना राजदूत के तौर पर भी काम करती हैं. एंजेलीना तीन गोल्डन ग्लोब पुरस्कार, दो स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड पुरस्कार और एक अकादमी पुरस्कार हासिल कर चुकी है और आज सबसे बड़ी कलाकारों में अपनी जगह बना ली है. 

एंजेलीना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अपने पिता जॉन वोइट के साथ 1982 की फ़िल्म लूकिंग टु गेट आउट से बतौर बाल कलाकार किया था. एंजेलीना का असली नाम एंजेलीना व्हाईट था लेकिन 2002 में उन्होंने इसे बदलकर एंजेलीना जोली कर लिया था वह अपने पिता के रिश्ता नहीं रखना चाहती थी यही कारण था जिससे उन्होंने अपना नाम बदला था एंजेलीना ने इसपर कहा था कि मैं और मेरे पिता आपस में बात नहीं करते हैं. मुझे उनसे कोई नाराज़गी नहीं है. मैं नहीं मानती कि किसी का परिवार उनका ख़ून बन जाता है. एंजेलीना ने फिल्म गर्ल इंटरप्टेड (1999) से खासा नाम कमाया था. इस फिल्म में उन्होंने एक मानसिक रोगी की भूमिका निभाई थी. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि वर्ष 2001 में आई फिल्म टॉम्ब रेडर ने उन्हें एक अंतर्राष्ट्रीय सुपर स्टार बना दिया. यह फ़िल्म अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफल रही थी जिसने दुनिया भर में $275 मिलियन का मुनाफ़ा कमाया था. 11 जनवरी 2006 को जोली ने इस बात की पुष्टि की कि वे अभिनेता ब्रैड पिट के बच्चे की मां बनने वाली हैं और इस तरह पहली बार सार्वजनिक रूप से एंजेलीना ने अपने संबंध की पुष्टि की. जोली और पिट ने तीन बच्चों को गोद भी लिया है. 

अभिनेत्री हैल बेरी ने सोशल मीडिया के जरिए प्रवासी परिवार के लिए मांगी मदद

'ब्लैक मूवमेंट' को सपोर्ट देने के लिए ट्रोल हुई पॉप स्टार पिकं, अब गायिका ने दिया ये जवाब

सामंथा मैरी का बड़ा बयान, कहा- ले मिशेल ने 'एस को मेरी विग में धमकी दी...'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -