अपनी माँ की जिद के बाद मात्र 11 वर्ष की आयु से ही एंजलीना ने शुरू कर दिया था अपना मॉडलिंग करियर
अपनी माँ की जिद के बाद मात्र 11 वर्ष की आयु से ही एंजलीना ने शुरू कर दिया था अपना मॉडलिंग करियर
Share:

हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस एंजेलिना जोली आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही है। 1982 में आई मूवी 'लुकिंग टू गेट आउट' से एंजेलिना ने अपने अभिनय करियर को शुरू किया था। इस मूवी के उपरांत अभिनेत्री ने हॉलीवुड की दुनिया में खूब नाम कमाया। 3 शादियां होने के बावजूद भी एंजेलिना जोली आज बिल्कुल तनहा है। अपनी इस रिपोर्ट में हम अदाकारा की जिंदगी से जुड़े ऐसे फैक्ट्स  बताने वाले है, जिनके बारे में शायद ही अपने पहले आपने सुना होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एंजेलिना जोली ने अपनी मां की जिद पर मॉडलिंग शुरू कर दी थी, उस वक़्त वह मात्र 11 वर्ष की थी। इतना ही नहीं एंजेलिना जोली ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत अपने पिता द्वारा लिखी गई मूवी 'लुकिंग टू गेट आउट' से की थी।

14 साल की उम्र में निकाल दिया गया था स्कूल से: हम बता दें कि एंजेलिना जोली को महज 14 वर्ष की उम्र में स्कूल से निकाल दिया गया था। एंजेलिना जोली ने पहली शादी के समय काली पैंट और सफेद शर्ट पहनी थी और इस ड्रेस पर उन्होंने अपने होने वाले पति (जॉनी ली मिलर) का नाम खून से लिख रखा था।

एंजेलिना जोली ने कानूनी तौर पर अपने पिता का सरनेम (वोइट) हटा दिया था और उन्होंने बाद में लीगल तरीके से अपना नाम एंजेलिना जोली कर लिया था। तकरीबन 9 वर्ष तक साथ रहने के उपरांत एंजेलिना ने ब्रैड पिट से शादी कर ली थी। दोनों के 6 बच्चे हैं। फिलहाल दोनों अलग हो गए हैं।

एंजेलिना जोली ने अपनी बेटी शीलो की पहली फोटोज 4.1 मिलियन डॉलर में बेचीं गई थी। जिसके अतिरिक्त उन्होंने 14 मिलियन में अपने जुड़वा बच्चों की पहली तस्वीरें बेची थीं।  सिटीजन ऑफ द वर्ल्ड पुरस्कार मिलने के उपरांत एंजेलिना ने इसे सेलिब्रेट करने के लिए 20 विभिन्न देशों की यात्रा की थी।

करोड़ों रुपये लेकर हुआ था फ्रेंड्स रीयूनियन, विवरण जानकर हो जाएंगे हैरान

बिलबोर्ड के हॉट 100 के नंबर 1 पर बीटीएस सॉन्ग 'बटर' ने किया डेब्यू

WandaVision शीर्षक का स्पाइक ली के BlacKkKlansman से है ये असामान्य संबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -