गूगल ने आज खौफनाक विलेन अमरीश पुरी के नाम किया अपना डूडल
गूगल ने आज खौफनाक विलेन अमरीश पुरी के नाम किया अपना डूडल
Share:

आज बॉलीवुड के मोगेम्बो यानी दिग्गज एक्टर अमरीश पुरी का जन्मदिन है. आप सभी को बता दें कि वह एक दमदार एक्टर रह चुके हैं और उन्होंने बॉलीवुड को हिट से भी हिट फ़िल्में दी है. ऐसे में आज तो गूगल ने डूडल बनाकर उनको याद किया है. आप सभी को बता दें कि अमरीश पुरी भारतीय सिनेमा के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक थे और अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 को पंजाब राज्य के जालंधर में हुआ था.

1967 में उनकी पहली मराठी फिल्म 'शंततु! कोर्ट चालू आहे' आई थी. वहीं उन्होंने बॉलीवुड में 1971 में 'रेशमा और शेरा' से डेब्‍यू किया था और इस फिल्म में उन्हें खूब पसंद किया गया. इसी के साथ दर्शकों को अमरीश पुरी का निगेटिव किरदार भी बहुत भाता था जो उन्होंने कई फिल्मों में निभाया है. वह अधिकतर विलेन ही बने और विलेन बनकर उन्होंने सभी के दिलों पर राज किया.

इसी के साथ वह मिस्टर इंडिया, शहंशाह, करण-अर्जुन, कोयला, दिलजले, विश्वात्मा, राम-लखन, तहलका, गदर, नायक, दामिनी जैसी फिल्मों में वह निगेटिव किरदार में नजर आ चुके हैं लेकिन इन फिल्मों को सुपरहिट बनाने में अमरीश पुरी का बड़ा योगदान रहा था. वहीं 12 जनवरी 2005 को अमरीश पुरी ने इस दुनिया को छोड़ कर चले गए थे लेकिन भले ही वह आज हमारे बीच ना हों लेकिन उनके किरदार, डायलॉग्स आज भी लोगों की पसंद हैं और आज भी लोग उनकी एक्टिंग के कायल है.

सनी देओल के बेटे ने म्यूजिक डे को मनाया कुछ इस अंदाज में

रिया चक्रवर्ती संग लद्दाख में एन्जॉय कर रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत?

जिसने 'हीरो' को 'हीरो' ना रहने दिया उसका नाम अमरीश पुरी, जानिए उनकी कुछ खास बातें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -