कभी बैंक में क्लर्क थे अमोल पालेकर, इस लड़की के चलते रखा इंडस्ट्री में कदम
कभी बैंक में क्लर्क थे अमोल पालेकर, इस लड़की के चलते रखा इंडस्ट्री में कदम
Share:

अभिनेता और निर्देशक अमोल पालेकर को लोग कभी नहीं भूल सकते। अपने अभिनय से अमोल ने दुनियाभर के लोगों के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ी है। अमोल का जन्म 24 नवंबर 1944 को हुआ। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी सिनेमा में अपना दमदार अभिनय कर लोगों का दिल जीता। वहीं हिंदी सिनेमा प्रेमियों के लिए उनका नाम सुनते ही फिल्म गोलमाल के रामप्रसाद दशरथप्रसाद शर्मा का चेहरा सामने आ जाता है।

इस फिल्म में रामप्रसाद अपनी नौकरी बचाने के लिए डबल रोल का सहारा लेकर लड़की के पिता को बेवकूफ बनाता है और इस फिल्म में उनका अभिनय देख दर्शक हंसते ही रहे गए थे। अमोल पालेकर ने अपनी फिल्मों में अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह हर एक फिल्म में ऐसा करने में कामयाब रहे हैं। हालाँकि बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि अभिनय और निर्देशन के क्षेत्र में आने से पहले अमोल बैंक में काम करते थे। जी हाँ, कहा जाता है बैंक ऑफ इंडिया में वे क्लर्क के पद पर थे और इसके अलावा अमोल पालेकर सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रहे। आपको बता दें कि अमोल पालेकर के हिंदी सिनेमा में आने के पीछे एक लड़की रही और यह कोई और नहीं बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड चित्रा थीं। जी दरअसल चित्रा एक थियेटर आर्टिस्ट थीं और उनकी छोटी बहन की क्लासमेट थीं।

ऐसे में धीरे-धीरे चित्रा और अमोल पालेकर एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए और उसके बाद अमोल पालेकर और चित्रा एक दूजे को दिल दे बैठे। देखते ही देखते अमोल ने चित्रा के थियेटर रिहर्सल पर जाना शुरू कर दिया। कहा जाता है यहीं एक दिन अमोल पालेकर की मुलाकात सत्यदेव दुबे से हुई जिन्होंने उन्हें अभिनय क्षेत्र में जाने के लिए प्रेरित किया। अमोल पालेकर ने जितनी फ़िल्में की सभी बेहतरीन रहीं। अब आज उनके जन्मदिन पर उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

तीसरी शादी की खबरों के बीच इस मशहूर अभिनेत्री ने आमिर खान को लेकर कही ये बड़ी बात

जैकी भगनानी संग सात फेरे लेंगी रकुल प्रीत सिंह!, कहा- 'मेरी शादी होगी...'

T-Series को लेकर लकी अली ने किया चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -