पहली फिल्म के लिए अमिताभ ने छोड़ दी थी 1600 रुपए की नौकरी, लकी साबित हुई थी जया बच्चन
पहली फिल्म के लिए अमिताभ ने छोड़ दी थी 1600 रुपए की नौकरी, लकी साबित हुई थी जया बच्चन
Share:

बॉलीवुड के महानायक यानी अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है। अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी है और इसी के चलते आज लोग उनकी पूजा करते हैं। अमिताभ बच्चन के लाखों नहीं करोड़ों फैंस हैं जो उनके लिए जान देने तक को तैयार रहते हैं। अमिताभ ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सात हिंदुस्तानी फिल्म से की थी। मनोज कुमार की फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन ने पहला स्क्रीन टेस्ट दिया था।

हालाँकि उस समय अमिताभ 1600 रुपए की नौकरी करते थे और स्क्रीन टेस्ट और 1600 रुपए की नौकरी में से उन्हें किसी एक को चुनना था। ऐसे में उन्होंने स्क्रीन टेस्ट को चुना। कहा जाता है अभिनेता की मां अमिताभ बच्चन के करियर को लेकर काफ़ी ज़्यादा परेशान रहा करती थी।

बॉलीवुड में आने से पहले पुलिस में थे राजकुमार, फिल्म फ्लॉप होते ही 1 लाख बढ़ा देते थे फीस

अमिताभ की माने तो नरगिस से अमिताभ बच्चन का पहला स्क्रीन टेस्ट लेने की बात कही थी और उसके बाद नरगिस ने मोहन सहगल से बात की थी जिसके बाद मोहन सहगल ने अमिताभ बच्चन का पहला स्क्रीन टेस्ट लेने के लिए हां कर दिया था। सात हिंदुस्तानी फिल्म 7 नवंबर 1969 को रिलीज हुई थी और इसके बाद अमिताभ बच्चन कई फिल्मों में नजर आये। साल 1973 में आई फिल्म जंजीर अमिताभ बच्चन की जिंदगी का टर्निंग पॉइंट साबित हुई। जी दरअसल ‘जंजीर’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई है। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री जया बच्चन लीड रोल में थीं और इस फिल्म के हिट होने का जश्न मनाने अमिताभ और जया विदेश जाना चाहते थे, लेकिन जब हरिवंश राय बच्चन को यह पता लगा तो उन्होंने अमिताभ से साफ़ शब्दों में कह दिया की अगर जया को विदेश ले जाना चाहते हो तो उससे पहले तुम्हे शादी करनी पड़ेगी।

उसके बाद दोनों परिवारों की मौजूदगी में शादी कर ली। अमिताभ बच्चन की फिल्मों की बात करें तो वह लगभग पांच दशक से हिंदी सिनेमा में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और आखिरी बार आप सभी ने उनकी ब्रह्मास्त्र में देखा होगा।

नसीरुद्दीन से लेकर अमिताभ तक किसी ने कार तो किसी ने पानी में छोटी उम्र की एक्ट्रेस संग किया रोमांस

अडल्ट सीन देते-देते असली में इतना खो गए थे रेखा और ओम पुरी कि टूट गई थी कुर्सी!

राजकुमार को हो गया था अपनी मौत का अहसास, मरने से पहले खोला था इंडस्ट्री का सबसे गंदा राज!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -