मात्र इतने रुपए थी महानायक अमिताभ की पहली कमाई, मिले थे खूब रिजेक्शन
मात्र इतने रुपए थी महानायक अमिताभ की पहली कमाई, मिले थे खूब रिजेक्शन
Share:

आज भी अपनी अपनी दमदार आवाज और अभिनय के लिए पहचाने जाने वाले अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है. आपको बता दें कि उनका जन्म 11 अक्टूबर 1942 को जन्म हुआ था और उनकी कड़ी मेहनत ने आज उन्हें उस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है, जहां उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। आप सभी को बता दें कि अमिताभ को अपने करियर के शुरुआती दिनों में उनकी आवाज और उनके कद के कारण नकार दिया गया था लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी मेहनत नहीं छोड़ी. फिल्म जगत में अपने करियर के शुरुआती दिनों में अमिताभ बच्चन ने 'आकाशवाणी' में भी अनाउंसर पद के लिए आवेदन किया लेकिन वहां काम करने का अवसर नहीं मिला और फिल्म 'रेशमा' और 'शेरा' में अपनी अच्छी आवाज के बावजूद उन्हें मूक भूमिका ही मिली.

आपको बता दें कि सबसे पहले उन्होंने कोलकत्ता में बतौर सुपरवाइजर नौकरी की जहां उन्हें 800 रुपये मासिक वेतन मिला करता था। वहीं साल 1968 मे कलकत्ता की नौकरी छोड़ने के बाद मुंबई आ गये और बचपन से ही अमिताभ बच्चन का झुकाव अभिनय की ओर था और दिलीप कुमार से प्रभावित रहने के कारण वह उन्हीं की तरह अभिनेता बनना चाहते थे। वहीं साल 1969 में अमिताभ बच्चन को पहली बार ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म 'सात हिन्दुस्तानी' में काम करने का मौका मिला लेकिन इस फिल्म के असफल होने के कारण वह दर्शकों के बीच कुछ खास पहचान नहीं बना पाये और वह किसी को पसंद भी नहीं आए लेकिन उसके बाद उन्हें ऊंचाइयों को छूने से कोई रोक नहीं पाया और आज वह सदी के नायक ही नहीं महानायक बन चुके हैं.

अमिताभ ने साल 1984 में राजनीति में प्रवेश किया और इलाहाबाद से सांसद का चुनाव लड़े तथा सांसद के रूप में चुन लिये गये लेकिन अमिताभ बच्चन को अधिक दिनों तक राजनीति रास नहीं आई और तीन वर्ष तक काम करने के बाद उन्होंने सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया. आज के समय में वह कई फिल्मों और एड में नजर आते हैं जिससे उन्हें दर्शकों का प्यार मिलता है.

कबीर सिंह के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा जल्द कर सकते है नई फिल्म का ऐलान

Bala Movie : आयुष्मान खुराना ने अपने सिर पर डाला पानी, फोटो को देखकर समझ पाएंगे क्या है कोशिश

डिजीटल प्लेटफॉर्म की पहली एक्ट्रेस बनी शिल्पा शेट्टी, बनाया ये रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -