जन्मदिन से पहले अक्षय कुमार ने खोई माँ, कर चुके हैं शेफ और वेटर की नौकरी
जन्मदिन से पहले अक्षय कुमार ने खोई माँ, कर चुके हैं शेफ और वेटर की नौकरी
Share:

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है। आज अक्षय अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। अक्षय कुमार को आप सभी ने कई बेहतरीन फिल्मों में देखा होगा। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है और यह बात बहुत कम लोग जानते हैं। बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था, हालांकि उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार आज भी उन्हें राजीव कहकर ही बुलाते हैं। आप सभी को बता दें कि अक्षय कुमार का जन्म अमृतसर में हुआ था, लेकिन कुछ ही समय बाद उनका पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया। वहीँ मुंबई में अक्षय कुमार ने डॉन बॉस्को स्कूल में पढा़ई की और स्कूल में अक्षय का 10 दोस्तों का एक ग्रुप था जिसे सभी ने 'ब्लूडी टेन' का नाम दिया था।

वैसे आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अक्षय ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं। जी दरअसल बचपन से ही अक्षय की दिलचस्पी मार्शल आर्ट में थी और इसी के चलते उन्होंने 8वीं क्लास से इसकी ट्रेनिंग लेना भी शुरू कर दिया था। कहते है कि फिल्मों में आने से पहले अक्षय ने बैंकॉक में 'मुए थाई' भी सीखी थी, जी दरअसल यह थाईलैंड का एक कठिन मार्शल आर्ट है। वहीँ अक्षय ने बॉलीवुड में आने से पहले बैंकॉक में शेफ और वेटर की नौकरी भी की है। आपको बता दें कि अक्षय ने मार्शल आर्ट्स पर आधारित डाक्यूमेंट्री भी होस्ट की है और इस डॉक्यूमेंट्री का नाम सेवन डेडली आर्ट्स है।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने 1991 में 'सौगंध' फिल्म से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी और इस फिल्म के बाद वह मशहूर हो गए। अब आज अक्षय बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं हालाँकि आज अक्षय अपना जन्मदिन नहीं मना पाएंगे। क्योंकि उनके जन्मदिन के एक दिन पहले ही यानी 8 सितंबर को उनकी माँ का निधन हो गया है। फिलहाल अक्षय को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

बिहटा को 'आपात स्थिति से ग्रस्त क्षेत्र' घोषित करना पड़ेगा: निखिल आनंद

एमके स्टालिन ने सीएए को निरस्त करने के लिए केंद्र से प्रस्ताव किया पेश

घर में ही इस अभिनेत्री को बदमाशों ने बनाया बंधक, लाखों रूपये लूट कर हुए फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -