अजय हैं बॉलीवुड के वो सुपरस्टार जिसने सबसे पहले लिया था प्राइवेट जेट
अजय हैं बॉलीवुड के वो सुपरस्टार जिसने सबसे पहले लिया था प्राइवेट जेट
Share:

बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर होने वाले अजय देवगन का आज जन्मदिन है। आज अजय अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। 2 अप्रैल 1969 को जन्मे अजय देवगन ने इंडस्ट्री में एक्शन हीरो के तौर पर नाम कमाया और आज भी उन्हें लोगों के द्वारा एक्शन हीरो के रूप में ही देखा जाता है, हालाँकि आजकल अजय देवगन रोमांस और कॉमेडी फिल्मों में भी दिखाई देने लगे हैं। अभिनेता अजय देवगन ने साल 1991 में फिल्म 'फूल और कांटे' से इंडस्ट्री में कदम रखा था और अपनी पहली ही फिल्म से अभिनेता सुपरहिट हो गए थे। जी हाँ और इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी अजय देवगन ने अपने नाम किया था।

वहीं उसके बाद उन्होंने फिल्म 'जिगर', 'दिलवाले', 'सुहाग', 'नाजायज', सिंघम, गोलमाल, गोलमाल रिटर्न्स जैसी कई फिल्में कीं जो बेहतरीन रही। हालाँकि अजय देवगन को फिल्म 'जख्म' और 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' के लिए बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। आप सभी को शायद ही पता होगा कि अजय देवगन को फिल्म 'दीवानगी' में नेगेटिव किरदार अदा करने के लिए फिल्मफेयर अवाॅर्ड से भी नवाजा गया। वहीं साल 2016 में उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। आपको बता दें कि अजय देवगन का असली नाम विशाल वीरू देवगन है और अपनी मां के कहने पर उन्होंने अपना नाम 'अजय' रख लिया था। कहा जाता है अजय देवगन को उनके करीबी और घर के लोग 'राजू' के नाम से बुलाते हैं, उनका निक नेम 'राजू' है।

वहीं अजय देवगन की पढ़ाई के बारे में बात करें तो उनके पास बी।कॉम। की डिग्री है। जिस समय अजय फिल्मों में आए तो उनकी शक्ल-सूरत की खूब खिल्ली उड़ाई गई थी, और अमिताभ बच्चन ने अजय को ‘डार्क हॉर्स’ कहा था। वहीं बिग बी की कसौटी पर अजय खरे उतरे और वह इंडस्ट्री में जमकर हिट हुए। अजय देवगन बॉलीवुड की किसी भी पार्टी में बहुत कम ही नजर नहीं आते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि काम खत्म होते ही वे घर जाकर बच्चों के साथ खेलना पसंद करते हैं। आपको बता दें कि अपने कॉलेज में अजय अक्सर अपने दोस्तों के साथ दो मोटर साइकिलों पर एक साथ सवारी करते थे।

वहीं उनका यही रियल लाइफ सीन फिल्म ‘फूल और कांटे’ में फिल्माया गया। केवल यही नहीं बाद में वे दो कारों और दो घोड़ों पर भी एक साथ सवारी करते नजर आए और आज उन्हें इन्ही सबके लिए जाना जाता है। बहुत कम लोग जानते हैं कि अजय देवगन की फिल्म 'हकीकत' में लगभग 4 दिनों के लिए प्रीति जिंटा ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया। इसके अलावा अजय ऐसे पहले स्टार है जिन्होंने शूटिंग और खुद के पर्सनल काम के लिए 6 सीटर प्राइवेट जहाज लिया था। फिलहाल वह फिल्म RRR में धमाका कर रहे हैं।

आखिर अपने ही पिता की अंतिम फिल्म में रणबीर ने क्यों नहीं किया काम, एक्टर ने किया चौकाने वाला खुलासा

भोले बाबा की भक्त हैं सारा अली खान, विक्रांत संग पहुंची दर्शन करने

अभी तक अपनी नातिन से नहीं मिली मधु चोपड़ा, ,लाइव सेसन में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -