B'DAY SPL : बॉलीवुड के सिंघम को जन्मदिन की बधाई
B'DAY SPL : बॉलीवुड के सिंघम को जन्मदिन की बधाई
Share:

बॉलीवुड के बहुत ही दमदार अभिनेता अजय देवगन आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. अजय ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म फूल और कांटे से की थी और उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जो हिट और सुपरहिट रही. अजय ने कॉमेडी, एक्शन, सीरियस जैसी सभी फिल्मों में काम किया हैं. अजय के शानदार अभिनय को काफी पसंद किया जाता हैं. अजय का जन्म 2 April 1969 को दिल्ली में हुआ था.

इन्होने सबसे ज्यादा नाम अपनी एक्शन फिल्मों से कमाया हैं और आज लोग इन्हे सिंघम नाम से पुकारते हैं. इन्हे कई लोग गोपाल नाम से भी जानते हैं क्योंकि इनकी फिल्म गोलमाल, गोलमाल रिटर्न्स, Golmaal 3 में ये गोपाल के किरदार में नजर आए और तीनो ही फ़िल्में सुपर-डुपर हिट रही.

अजय ने अपने करियर में कई हिट फ़िल्में दी, जैसे - Raincoat (2004), Gangajal, (2004), Yuva (2004), Apaharan (2005), Omkara (2006), Golmaal: Fun Unlimited (2006), Golmaal Returns (2008), All the Best: Fun Begins (2009), Once Upon a Time in Mumbaai (2010), Golmaal 3 (2010), Raajneeti (2010), Singham (2011), Bol Bachchan (2012), Son of Sardaar (2012), Singham Returns (2014), Drishyam (2015) and Golmaal Again (2017) आदि. सभी फिल्मों में इनकी दमदार एक्टिंग को काफी पसंद किया गया, लोग इन्हे फिल्म गंगाजल के किरदार की वजह से आज भी बहुत पसंद करते हैं.

अजय ने डेब्यू करते ही बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम किया था. अजय की फ़िल्में 'जख्म' और 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका हैं. आप सभी को बता दें कि अजय देवगन का असली नाम विशाल वीरू देवगन है लेकिन अपनी माँ के कहने पर उन्होंने अपना नाम अजय रखा.

शुरू-शुरू में अजय को उनकी शक्ल के रंग की वजह से काम नहीं मिलता था लेकिन उन्होंने आज जो मुकाम हांसिल किया हैं वो शायद ही कोई कर पाता. अजय 1995 से काजोल के साथ रिलेशनशिप में बंध गए और दोनों का अफेयर साल 1999 तक चला, उसके बाद 24 February 1999, को दोनों ने महाराष्ट्रियन अंदाज में शादी कर ली और आज इंडस्ट्री के एक स्वीट कपल हैं. दोनों को एक लड़का और एक लड़की हैं.

अब अजय इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता बन चुके हैं और उनका नाम हर व्यक्ति की जुबान पर रहता हैं. जल्द ही अजय 'टोटल धमाल' फिल्म में नजर आने वाले हैं. फिलहाल अजय को उनके जन्मदिन की बधाइयाँ.

बिग बी ने जूनियर बच्चन का यह फोटो ट्वीट करके कर दी बड़ी चूक

संवेदनशील लोगों को बॉलीवुड में नहीं आना चाहिए : सोहा अली खान

ट्विंकल और एकता को एफएलओ आइकॉन अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -