Bollywood की ब्यूटी Queen #ऐश्वर्या राय बच्चन# को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
Bollywood की ब्यूटी Queen #ऐश्वर्या राय बच्चन# को जन्मदिन की शुभकामनाएं...
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार हम बात कर रहे है अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के बारे में जिनका आज जन्मदिन है. अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन जिनका जन्म 1 नवम्बर 1973 को मंगलौर कर्नाटक में हुआ था. अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन जो की भारतीय सिनेमा की एक प्रमुख अभिनेत्री हैं. अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन जिन्होंने 1994 में मिस इंडिया प्रतियोगिता की उपविजेता रहने के बाद उसी साल उन्होंने विश्व सुन्दरी प्रतियोगिता जीती थी. ऐश्वर्या राय ने हिन्दी के अलावा तेलगू, तमिल, बंगाली और अंग्रेजी फिल्मो मे भी काम किया है. ऐश्वर्या के पिता का नाम कृष्णराज राय जो पेशे से मरीन इंजीनियर है जिनका अभी कुछ समय पहले ही निधन हुआ है और माता का नाम वृंदा राय है जो एक लेखक हैं. उनका एक बडा़ भाई है जिसका नाम आदित्य राय है.

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की मातृ-भाषा तुलु है, इसके अलावा उन्हें कन्नड़, हिन्दी, मराठी, अंग्रेजी और तमिल भाषाओं का भी ज्ञान है. ऐश्वर्या राय की प्रारंभिक शिक्षा (कक्षा 7 तक) हैदराबाद, आंध्र प्रदेश मे हुई. बाद मे उनका परिवार मुंबई आकर बस गया. मुंबई मे उन्होने शांता-क्रूज स्थित आर्य विद्या मंदिर और बाद मे डी जी रुपारेल कालेज कॉलेज, माटूंगा मे पढा़ई की. पढा़ई के साथ-साथ उन्हें मॉडलिंग के भी प्रस्ताव आते रहे और उन्होने मे मॉडलिंग भी की. उनको मॉडलिंग का पहला प्रस्ताव उन्हें कैमलिन कंपनी की ओर से तब मिला जब वो नवीं कक्षा की छात्रा थीं. इसके बाद वो कोक, फूजी और पेप्सी के विज्ञापन में दिखीं. और 1994 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद उनकी माँग काफी बढी़ और उन्हें कई फिल्मों के प्रस्ताव मिले.

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को 2003 में अपनी फिल्म- देवदास व सन 2000 में हम दिल दे चुके सनम के लिए फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका है. आज अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन भले ही 43 साल की हो गई हैं, लेकिन उन्हें देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है. ऐश्वर्या राय बच्चन जिन्होंने बॉलीवुड की अनगिनत सफलतम फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है. अभी एक बार फिर से ऐश्वर्या राय बच्चन हमे अनिल कपूर के संग में अपनी एक आगामी फिल्म 'फन्ने खां' में नजर आने  वाली है. ऐश्वर्या की एक प्यारी सी बेटी भी है जिसका नाम है आराध्या जो की आए दिन मिडिया के कैमरों में कैद हो ही जाती है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -