पटाखों से लगी आग में खो दी घर की खुशियां
पटाखों से लगी आग में खो दी घर की खुशियां
Share:

आगरा : लालच के साथ जब लापरवाही का गठजोड़ हो जाता है, तो इसके परिणाम प्रायः भयानक ही निकलते हैं. ऐसा ही कुछ आगरा के रुनकता में एक व्यापारी के साथ हुआ.घर में बनी दुकान में रखे पटाखों में आग लग गई .पटाखों के धुएं में दम घुटने से व्यापारी ने अपनी दो बेटियों को खो दिया. घर की खुशियां खोने से अब यह परिवार शोकमग्न है.

मिली जानकारी के अनुसार रुनकता में व्यापारी संजीव अग्रवाल के मकान में निचले वाले तल में जनरल स्टोर है. साथ में बुक डिपो भी है.इस दुकान में ही पटाखे रखे हुए थे. शॉर्ट सर्किट से इन पटाखों में आग लग गई.पटाखों में आग लगते ही कर्मचारी के अलावा संजीव के परिवार के अन्य लोग भी घर से बाहर निकल आए. लेकिन परिवारजनों को संजीव की दो बेटी चीनू (8) और वैष्णवी (12) के नहीं दिखने पर उन्हें खोजा गया.लेकिन पता चला कि दोनों बेटियां मकान की दूसरी मंजिल पर ही फंस गई थी.भयंकर आग से कोई अंदर जाने की हिम्मत न कर सका.

आखिर में एक घंटे की मशक्कत के बाद परिवार और आसपास के कुछ लोग दीवार तोड़कर अंदर घुसे. लेकिन तब तक दोनों बेटियों की दम घुटने से मौत हो चुकी थी. लोगों ने आरोप लगाया कि उन्होंने पुलिस और फायर ब्रिगेड दोनों को फोन किया, लेकिन कोई नहीं पहुंचा. लोगों ने अपनी कोशिशों से बच्चियों को बाहर निकाला.हालाँकि परिवार वाले उन्हें अस्पताल भी ले गए लेकिन डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.दुकानदार ने लालच और लापरवाही में अपने घर की खुशियां खो दी.

यह भी देखें

राउरकेला में आग से पटाखा बाज़ार खांक

असम में आग से हुआ लाखों का नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -