मंगलवार के दिन किए इस एक उपाय से धन से भर जाएगी आपकी तिजोरी

Aug 06 2019 04:40 PM
मंगलवार के दिन किए इस एक उपाय से धन से भर जाएगी आपकी तिजोरी

आज मंगलवार है और इस दिन कई उपाय हैं जो किए जा सकते हैं. ऐसे में धन की कमी एक ऐसी समस्या है जिसकी वजह से न जाने कितने ही लोग परेशान रहते हैं और इसके लिए कई उपाय किए जाते हैं. ऐसे में लोग धन कमाने के लिए मेहनत तो खूब करते हैं लेकिन उस मेहनत के मुताबिक इन्हे उसका फल नहीं मिल पाता और इसकी जगह वह उपाय करना शुरू कर देते हैं. ऐसे में आज हम आपको मंगलवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप कर सकते हैं और धन पा सकते हैं. तो आइए जानते हैं इन उपायों को.

मंगलवार के दिन करें उपाय- ध्यान रहे आपको यह उपाय पांच मंगलवार लगातार करना है. उपाय के लिए आपको मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठना पड़ेगा व्रत रखना होगा और उसके बाद स्नान करने के बाद हनुमान जी के समक्ष सरसों का तेल का दीपक लगाना होगा. वहीं उसके बाद दीपक लगाने के बाद साफ-सुथरा एक लाल रंग का कपड़ा जिसके अंदर एक चांदी का सिक्का, एक सुपारी, चावल के पांच दाने और पीतल से बनी छोटी गदा रख दीजिए.

अब यह करने के बाद इन सभी चीजों को कुमकुम से पूजा करिए और हनुमान चालिसा का पाठ कीजिए. अब इसके बाद अंत में भगवान हनुमान जी की आरती कीजिए और कपड़े में रखी इन चीजों की, पोटली बना कर पांच गठान लगाकर वहीं रख दीजिए. उसके बाद अगले मंगलवार को फिर से, यह पोटली खोलकर पूजा कीजिए और दोबारा से बांध कर रख दीजिए. ध्यान रहे ऐसा आपको पांच मंगलवार करना है. वहीं उसके बाद आखरी मंगलवार के दिन आप इस लाल कपड़े की पोटली को घर की तिजोरी में रख दीजिए. आप सभी को बता दें कि इस उपाय को करने से आपके घर की तिजोरी कभी भी खाली नहीं होगी.

अगर सपने में दिखे यह चीज़ तो समझ जाइए पास है आपकी मृत्यु

7 अगस्त को है तुलसीदास जयंती, मनोकामना के अनुसार करें रामचरित मानस की पंक्तियों का पाठ

अगर आपकी भी जीवन रेखा पर है यह निशान तो हो जाइए सावधान