घर में कभी ना रखे ऐसी हनुमान जी की तस्वीर
घर में कभी ना रखे ऐसी हनुमान जी की तस्वीर
Share:

हिन्दू धर्म में हनुमान जी ऐसे देवता माने जाते हैं जो अपने भक्तों की थोड़ी सी पूजा अर्चना से भी प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों के सभी कष्ट और संकटों को वह स्वय ही हर लेते हैं. कहते हैं हनुमान जी को पूजने वाले भक्तों की सबसे अधिक संख्या हैं और वह सभी की बातें जल्दी सुन लेते हैं. बजरंगबली की कृपा पाने के लिए अधिकतर भक्त मंदिर जाकर उनकी पूजा अर्चना श्रद्धा भाव के साथ करते हैं वही घर के मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति और तस्वीरों को भी रखते हैं. वहीं कहा जाता है बजरंगबली के कुछ विशेष रूपों को घर में गलती से भी नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे भारी नुकसान हो सकता है.

कहते हैं इससे घर परिवार में क्लेश और अशांति का माहौल बना रहता हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि घर के मंदिर में किस तरह की बजरंगबली को रखना शुभ और लाभकारी माना जाता हैं आइए जानते हैं उनके बारे में. कहा जाता है जिस तस्वीर में हनुमान जी संजीवनी लिए हुए आकाश में उड़ रहे हैं उसे भूलकर भी घर में नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे बड़ा नुकसान हो सकता है. इसी के साथ हिंदू धर्म शास्त्रों में यह कहा गया हैं,कि हनुमान जी की मूर्ति पूजा अर्चना हमेशा ही स्थिर अवस्था में ही करना शुभ माना जाता हैं.

इसी के साथ ऐसा भी कहा जाता है घर में कभी भी हनुमान जी की ऐसी तस्वीर या फिर मूर्ति को नहीं रखना चाहिए जिसमें वे अपनी छाती को चीर रखा हो, क्योंकि ऐसी तस्वीर अच्छी नहीं मानी जाती हैं वही घर में हनुमान जी के बचपन की तस्वीरों को रखना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. कहते हैं हनुमान जी की कई ऐसी तस्वीरें हैं जो घर में ना लगाए तो ही बेहतर होगा.

जानिए आज का शुभ मुहूर्त और पंचांग

महावीर जयंती पर महावीर चालीसा के पाठ से करें मन शांत

आज के दिन भूलकर भी ना करें सेक्स वरना....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -