हनुमान पांडे ने की थी AK-47 से फायरिंग, इस शख्स से थे संबंध
हनुमान पांडे ने की थी AK-47 से फायरिंग, इस शख्स से थे संबंध
Share:

1 लाख के इनामी हनुमान पांडे उर्फ़ राकेश पांडे को उत्तरप्रदेश एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया. अगर राकेश पांडे की क्रिमिनल रिकार्ड को देखें तो पता चलता है, कि वह एक शातिर अपराध था. उसकी क्राइम हिस्ट्री में चौथे नंबर पर लिखा मुकदमा क्राईम नम्बर 589/05, गाजीपुर शहरों के थाना भांवरकोल में लिखा गया था. ये वही मुकदमा है जिसने 2005 में पूरे उत्तर प्रदेश को हिला कर रख दिया था. जी हां ये मुकदमा भारतीय जनता पार्टी के एमएलए कृष्णानंद राय की हत्या का है. एफआईआर के मुताबिक कृष्णानंद राय की हत्या में राकेश पांडे उर्फ हनुमान भी शामिल था. नवंबर 2005 में हुए इस हत्याकांड की जांच सीबीआई ने की थी और 2006 में राकेश को सीबीआई ने हिरासत में ले जेल भेज दिया था. राय हत्याकांड में सम्मिलित मुख़्तार अंसारी के शूटर संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा ने सूचना दी थी, कि सलाह की कत्ल में हनुमान ने भी AK47 से फायरिंग की थी.

Delhi-NCR में तूफान के आसार, हो सकती है जबरदस्त बारिश

बता दे कि 2009 में मऊ शहरों में रेलवे ठेकेदार मन्ना सिंह की कत्ल में राकेश पांडे और मुख्तार अंसारी पर एफआईआर दर्ज हुई थी. हालांकि दोनों ही लोग इस केस में अदालत से बरी हो चुके हैं, क्योंकि मन्ना सिंह हत्याकांड के गवाह राम सिंह मौर्य और उनके सरकारी गनर की 2010 में हत्या हो जाती है. गवाह ख़त्म तो केस भी ख़त्म. राम सिंह मौर्य और उनके गनर की कत्ल में भी हनुमान पांडे और मुख्तार अंसारी आरोपी बने. ये केस अभी एमपी-एमएलए अदालत में चल रहा है. इन दोनों कत्लों  में गैंगस्टर एक्ट के अनुसार भी मुकदमा कायम हुआ था जो अभी चल रहा है.

विजयवाड़ा होटल हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 9, सीएम रेड्डी ने दिए जांच के आदेश

बीते कुछ वक्त से उत्तरप्रदेश में संगठित ​बदमाशों के विरूध्द चलाए जा रहे, अभियान के तहत मऊ में राकेश पांडे उर्फ हनुमान के विरूध्द धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई थी. जिसमें हनुमान ने फर्जी हलफनामा देकर अपने मुकदमे छिपाते हुए अपनी पत्नी के नाम पर राइफल का लाइसेंस लिया था. इस केस में राकेश पर 25 हज़ार का इनाम मऊ से है ,जिसमें वो फरार था.

केरल प्लेन क्रैश: दिल्ली में हो रही ब्लैक बॉक्स की जांच, जल्द ही सामने आएगा हादसे का कारण

प्रधानमंत्री ने आज ही के दिन दिया था 'गंदगी भारत छोड़ो' का नारा

'संदिग्ध बीज पार्सल' को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट, जारी किए सतर्कता निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -