इस मंदिर के हनुमान जी भक्तों को बताते है भविष्य

भारत में ऐसे बहुत से मंदिर है, जो अपनी अनोखी व चमत्कारिक प्रवृति के कारण आस्था और चर्चा का विषय बने हुए है. मंदिरों की इन्ही श्रंखला में एक मंदिर और है, जो सभी को अपने अनोखेपन व विशेषता के कारण आकर्षित करता है. यह मंदिर मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के गाँव बोलाई में स्थित है. इस मंदिर को श्री सिद्ववीर खेड़ापति हनुमान मंदिर के नाम से जाना जाता है. इस मंदिर से सम्बंधित ऐसी बहुत सी कहानियां है, जो व्यक्ति को हैरान कर देती है. आइये जानते है इस मंदिर की विशेषता क्या है?

मंदिर का इतिहास - हनुमान जी के इस मंदिर का इतिहास 600 वर्ष पुराना है. जैसे-जैसे इस मंदिर की प्राचीनता बढ़ती जा रही है, लोगों में इसके प्रति आस्था और विश्वास भी बढ़ते जा रहा है. दूर-दूर से भक्त यहाँ हनुमान जी के दर्शन करने आते है. इस मंदिर में हनुमान जी की मूर्ती के बाएं तरफ भगवान गणेश की मूर्ती भी स्थापित की गई है. इन दोनों के साथ को यहाँ के लोग बहुत शुभ मानते है.

मिलती है भविष्य की जानकारी –ऐसा माना जाता है, की यहाँ आने वाले भक्तों को अपने भविष्य में घटने वाली घटना का पूर्वाभास हो जाता है यहाँ दर्शन करने आये बहुत से भक्तों ने अपने साथ हुई इस बात की पुष्टि भी की है.

ट्रेन की गति धीमी हो जाती है –इस मंदिर के विषय में यह बात बहुत प्रसिद्द है की मंदिर के समीप आने पर ट्रेन की गति चमत्कारिक रूप से धीमी हो जाती है. इस मंदिर के पुजारी का कहना है की ट्रेन चलाने वाले ड्राइवर को ऐसा लगता है की उनके कानों में कोई कह रहा की ट्रेन की गति कम करो यदि ड्राइवर इस बात को अनसुना कर देता है तो अपने आप ही ट्रेन की गति कम हो जाती है.

 

हर काम की शुरुआत में यह पूजन दिलाता है सफलता

रामनवमी पर दुल्हन सी सजी राम जन्मभूमि अयोध्या

हनुमान जयंती पर ऐसे करे हनुमानजी की आराधना

बच्चे पर से बुरी नज़र को ऐसे करें दूर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -