अद्भुत !! एक मंदिर ऐसा जहां उतारा जाता है 'आशिकी का भूत'....
अद्भुत !! एक मंदिर ऐसा जहां उतारा जाता है 'आशिकी का भूत'....
Share:

आज हम आपको एक ऐसे स्थान के बारे में बताने जा रहे है जहा पर सिर्फ और सिर्फ मजनुओं की आशिकी का भूत उतारा जाता है जी हाँ,  आपको बता दे की दुनिया में प्यार एक ऐसा शब्द है जिसमें दो आत्माएं एक होती है और वो जमाने की परवाह किए बगैर सिर्फ अपने प्यार में डूबे रहते है। फिर ना उन्हें खाने की चिंता, ना सोने की और ना किसी और काम की सुध रहती है वे सिर्फ आंख बंद करके प्यार करते है। वैसे आपने कई प्रेमियों की कहानियां सुनी होगी जिनकी दुनिया मिसाल दिया करती है, और प्यार के कसमें वादें उन्हें ही याद करके खाए जाते है।

नये वर्ष में ऐसी रहेगी आपके प्यार की जिंदगी

लेकिन दुनिया में कई लोग ऐेसे भी जो इस आशिकी से परेशान है खास तौर पर आशिको के घरवालें। जी हां अगर आज के युग में आशिकी से किसी को परेशानी है तो वो है घरवाले। व घरवाले अपने बच्चें के सर से इस आशिकी के भूत को उतारने के लिए कई जतन करते है। ऐसे में इस समस्या से निजात पाने के लिए एक ऐसी जगह है जहां इस रोग का इलाज होता हैए और इसके लिए किसी डॉक्टर या दवाई की जरूरत नहीं होती। आशिकों से तो हम नहीं पूछ पाए मगर यूपी के सहारनपुर बेहट रोड पर स्थित इस हनुमान के मंदिर से कई परिवार खुश होकर जा चुके हैं।

नदी में जूते पहन कर जाने से हो सकती है आर्थिक तंगी

वैसे तो मान्यता है कि बजरंग बली बहुतों के बिगड़े काम बनाते हैं मगर वे नौजवानों के सिर से आशिकी का भूत भी उतारते हैं, ये हमें हाल ही में पता लगा। बेहट रोड पर हनुमान जी के बाल स्वरूप श्री बालाजी महाराज का मंदिर है। मंगलवार और शनिवार को यहां खास पूजा की जाती है। इस अनोखे मंदिर के बारें में, बताया जाता है कि मंदिर में परिवार के सदस्य ऐसे युवक और युवतियों को लाते हैं, जि‍नके सिर पर प्यार का भूत सवार होता है। और जो आशिकी के कारण अपने परिवार को परेशान करते रहते है। आशिकी से परेशान घरवालें इस अनोखें मंदिर पर उन आशिको का भूत उतारने जाते है। बालाजी के इस मंदिर की स्थापना करीब 8 साल हुई थी। यहां पर बालाजी महाराज श्रीराम के साथ-साथ अपनी सहयोगी शक्ति श्री काल भैरव और श्री प्रेतराज सरकार के साथ विराजमान हैं। लोग कहते हैं कि तीनों शक्तियां अपने भक्त का परम कल्याण कर रही हैं।

इस मंदिर में दर्शन करने से होती है आँखों की परेशानियाँ दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -