हनुमान जयंती के दिन चाहते हैं सुख शान्ति तो जरूर करें यह उपाय

आज श्री राम भक्त हनुमान जी का जन्मोत्सव है. जी हाँ, हनुमान जी का जन्म आज ही के दिन हुआ था और इस दिन को हनुमान जयंती के नाम से जाना जाता है. ऐसे में कहा जाता है हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए इसके अलावा मंगलवार और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. जी हाँ, आप सभी को आज हम कुछ ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं जो अगर आपने आज के दिन कर लिए तो आपका बेड़ा पार लग सकता है. आइए जानते हैं इन उपायों को.

उपाय - # कहते हैं श्रीराम नाम का जप करना और चमेली के तेल का दीपक लगाने से भी प्रभु हनुमान प्रसन्न होते हैं.

कहा जाता है हर शनिवार के दिन एक नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान मंदिर जाएं उस नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा कर हनुमान चालीसा का पाठ करें या हनुमानजी के मंत्रों का जप करें. इसी के साथ इसे आप आज करेंगे तो महालाभ हो सकता है.

कहते हैं हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें इसके बाद हनुमान जी का पूजन करें पूजन के बाद यह अभिमंत्रित नींबू घर पर किसी पवित्र स्थान पर रखें, ऐसा करने से आपको आपके घर को लाभ होगा.

कहा जाता है हनुमानजी को अर्पित करें पान, ध्यान रहे हनुमानजी के लिए बगैर तंबाकू, चूना और सुपारी का पान बनवाए और हनुमानजी के लिए बनवाए गए पान में केवल कत्था, गुलकंद, सौंफ, खोपरे का बूरा, सुमन कतरी डलवाएं. उसके बाद उन्हें चढ़ाये ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना पूरी हो जाएगी.

इन 3 राशिवालों के लिए बड़ी शुभ है हनुमान जयंती, करें इन मन्त्रों का जाप

हनुमान 'जयंती' नहीं, 'जन्मोत्सव' कहिए, आज भी जीवित हैं बजरंग बली

आप सभी को हनुमान जयंती की हार्दिक शुभकमानाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -