हनुमान जयंती पर जरूर करें यह टोटका, बन जाएगा जीवन

Apr 17 2019 01:40 PM
हनुमान जयंती पर जरूर करें यह टोटका, बन जाएगा जीवन

आप सभी को बता दें कि इस बार हनुमान जयंती 19 अप्रैल 2019 शुक्रवार के दिन आने वाली है जो हनुमान भक्तों के लिए बहुत ख़ास होने वाली है. ऐसे में हनुमानजी के जनमोत्स्व के रूप में हनुमान जयंती पुरे देश में बड़े धूमधाम से मनाई जाती है और हनुमान जी को सबसे शक्तिशाली देवता के रूप में पूजा जाता है इनकी भक्ति करने से मनुष्य को शक्ति, बुद्धि प्राप्त होती है. कहते हैं इस दिन कई उपाय किए जा सकते हैं जो लाभ दे जाते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

उपाय -

हनुमान जी का जन्म सुबह 4 बजे माँ अंजना की कोख से हुआ था वे भगवान शिव के 11वे अवतार है हनुमानजी की मूर्ति पर सिंदूर और चांदी का वर्क चढ़ाया जाता है जिससे बहुत से लाभ हो सकते हैं.


* कहते हैं हनुमान जयंती के शाम के समय दक्षिणमुखी हनुमान जी की मूर्ति के सामने शुद्ध होकर हनुमान जी के चमत्कारी मंत्रो का जाप किया जाये तो वह फलदायी होता है और यह बहुत बड़े लाभ दे सकता है.


* कहते हैं हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी को इमरती का भोग लगाना चाहिए इससे संकटमोचन अत्यंत प्रसन्न होते है और वह आपके जीवन में रंग भर देते हैं.


* आप सभी को बता दें कि हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा जरूर चढ़ाना चाहिए इससे सभी मनोकामना पूर्ति होती है और आपके सभी काम बन जाते हैं.

प्रदोष व्रत पर जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

जानिए आज का शुभ मुहूर्त और पंचांग

महावीर जयंती पर महावीर चालीसा के पाठ से करें मन शांत