हनुमान भक्त लालबाबू रखते है रोज़ा
हनुमान भक्त लालबाबू रखते है रोज़ा
Share:

गोरखपुर: बजरंगबली के परम भक्त लालबाबू हर मंगलवार हनुमानजी की पूजा करने के साथ रमजान माह में रोज़ा भी पूरी ईमानदारी के साथ रहते हैं. आपको सुनकर थोड़ा अटपटा जरूर लग रहा होगा. लेकिन यह सोलह आने सच है. 45 वर्षीय खिलौना व्यवसायी लालबाबू पूरी ईमानदारी के साथ पिछले 29 सालों से लगातार रोजे रखते है।

रमजान के रोजे पर विश्वास इतना ज्यादा है कि विधिवत सूर्योदय पूर्व में सेहरी और सूर्योदय पश्चात् अफ्तार के अतिरिक्त रोजे में दी जाने वाली सदका फित्रा का विधिवत पालन करते हैं. लालबाबू ने अपने जीवन से जुड़े इस खास पहलू को साझा करते हुए बताया कि 1952 के जमाने में उनके पिता स्व. गंगा प्रसाद ने यह मन्नत मांगी थी कि यदि उनका कोई व्यवसाय या दुकान हो जाए तो वह अल्लाह तआला की रजा के लिए रोजे रखेंगे|

उन्हें घंटाघर पर एक अच्छी दुकान मिली. जिसमें उन्होंने खिलौनों का व्यवसाय शुरू किया. कारोबार खूब फला फूला. यही दुकान है वो जहां लालबाबू और उनके पुत्र प्रिंस दुकानदारी करते हैं. गंगा प्रसाद की मृत्यु के बाद रोजा रखने की इस परम्परा को उनके पुत्र लालबाबू बाखूबी अंजाम दे रहे है। रोजे के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में इनको खूब पता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -