मगरमच्छ और हनुमान की लड़ाई का सीन ऐसे हुआ था शूट
मगरमच्छ और हनुमान की लड़ाई का सीन ऐसे हुआ था शूट
Share:

रामानंद सागर की रामायण के बिहाइंड द सीन्स के बारे में सुनील लहरी ने बहुत सी जानकारी दी है | वहीं अपने अगले वीड‍ियो में सुनील ने उस सीन के बारे में बताया है  जिसमें हनुमान की मगरमच्छ से लड़ाई करते है. इसके साथ ही सुनील लहरी ने वीड‍ियो ट्वीट करके बताया है | वहीं एक्टर ने बताया- 'पिछले एपिसोड में बहुत सारे ग्राफिक्स, क्रोमा और मिनिएचर मॉडल्स इस्तेमाल किये थे. वहीं सुशैन वैद्य की कुट‍िया भी एक मिनिएचर ही था, जिसमें सुशैन वेद्य को क्रोमा के जर‍िए दिखाया गया था| इसके अलावा जो पहाड़ था वो भी एक लघुचित्र था जहां पर साधु राक्षस मिलते हैं'. सुनील लहरी ने राक्षस के मेकअप के बारे में बात करते हुए बताया की 'राक्षस का जो मुंह था, उसके लिए कम से कम पांच छह तरह के डिजाइंस बनाए गए थे. इसमें से जो अब सीरियल में नजर आता है उसे सिलेक्ट किया गया था, जो बहुत ही भयानक दिखाई पड़ता है.

डिजाइन का मोल्ड बनाया गया था ओर उस मोल्ड को एक्टर के मुंह पर चिपका दिया था .'बात करते है हनुमान और मगरमच्छ की लड़ाई वाले सीन की. सुनील ने इस सीन की इंट्रेस्ट‍िंग बातें बताते हुए कहा- 'जब हनुमान जी स्नान करने जाते हैं, तब उनकी लड़ाई मगरमच्छ से होती है. इस सीन में कुछ हिस्से रियल हैं, जैसे क‍ि जब मगरमच्छ तैरता है. परन्तु फाइट सीक्वेंस में फाइबर के बनाए मगरमच्छ का उपयोग किया गया है.''इसके लिए भी एक मोल्ड तैयार किया गया था. और इस मोल्ड में फाइबर के लिक्व‍िड फॉर्म को डालकर ठोस बना दिया था | फिर इसे मगरमच्छ का शेप दिया गया था.' इस तरह सुनील लहरी ने फाइट सीक्वेंस की पूरी डिटेल साझा की .बता दें की पहले सुनील  ने लक्ष्मण और मेघनाद युद्ध का किस्सा भी सुनाया था जिसके बाद एक्टर को इंफेक्शन हो गया था. सुनील ने बताया क‍ि इस फाइट सीन में मेघनाद बार-बार गायब हो रहे होतो हैं और लक्ष्मण उन्हें ढूंढ-ढूंढ कर बाण मारते हैं.

वहीं एक सीन में लक्ष्मण को बहुत बार चारों तरफ घूमना पड़ा था जो कि निश्चित रूप से हो नहीं सकता था | फिर इसके लिए एक राउंड ट्रॉली मंगाई गई जिस पर लक्षमण को खड़ा करके घुमाया गया था. वहीं सुनील ने बताया की , "शक्ति का जो शॉट था वो पूरी तरह स्पेशल इफेक्ट था जिसे टेबल पर किया गया था. शक्ति लगने के बाद जब लक्ष्मण जमीन पर गिरते हैं तो मैंने कोशिश की थी कि विग रेत में खराब नहीं हो परन्तु मैं नहीं बचा सका. विग खराब हो गया जिसके बाद उसे मेकअप आर्टिस्ट को देना पड़ा वो उसे साफ करके लाया जिसमें वक्त लगा."उन्होंने बताया  कि हनुमान ने जब उन्हें जमीन से पूरा का पूरा उठाया था वो असली था. सुनील लहरी ने कहा कि एक सीन था जिसमें वे यानी लक्ष्मण राम की गोद में बेहोश हालत में रेत पर लेटे हुए थे. इस सीन के बाद उनके पूरे शरीर पर लाल-लाल रैशेज हो गए और खुजली होने लगी थी .एक्टर को इसके लिए पूरे शरीर में लोशन लगाना पड़ा था और दवा लेनी पड़ी जिसके बाद पूरे एक दिन के बाद वो ठीक हुआ. और सुनील ने यह भी बताया कि उनकी स्किन बहुत सेंसिटिव है और वह कभी भी अगर किसी और का मलमल या पफ यूज कर लें तो उन्हें चिन के पास रैशेज हो जाते हैं.

 

हिना खान ने नेपोटिज्म के बारे में कही यह बात

गुड़िया हमारी सभी पे भारी में होगी इस एक्टर की एंट्री

काम्या पंजाबी ने लड़कियों के ऊपर बनाई यह शॉर्ट फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -