गुजरात के 108 मंदिरों में रोज़ लाउडस्पीकर पर होगा 'हनुमान चालीसा' का पाठ
गुजरात के 108 मंदिरों में रोज़ लाउडस्पीकर पर होगा 'हनुमान चालीसा' का पाठ
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में अब मंदिरों में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा चलाई जाएगी। राज्य के तीसरे सबसे बड़े शहर वडोदरा में 108 मंदिरों में हनुमान चालीसा और दिन में दो बार आरती करने के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग होगा। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह पहल जिले के एक स्थानीय संगठन ‘मिशन राम सेतु’ द्वारा आरंभ की गई है।

वड़ोदरा के कालाघोड़ा क्षेत्र के पंचमुखी हनुमान मंदिर में श्रावण मास के पहले सोमवार को लाउडस्पीकर वितरण का कार्यक्रम आरंभ किया गया था। लाउडस्पीकर वितरण करने की पहल पर टिप्पणी करते हुए राम सेतु मिशन के प्रमुख दीप अग्रवाल ने बताया कि, 'लाउडस्पीकर लगाने का उद्देश्य यह है, कि भक्त घर बैठे हनुमान चालीसा, आरती और अन्य भक्ति गीत सुनने का लाभ ले सकें। दरअसल, कोरोना महामारी के मद्देनज़र सरकार के कई दिशा-निर्देशों और प्रतिबंधों के चलते लोगों से मंदिरों या भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने के लिए कहा जा रहा है।'

इस कार्यक्रम में संगठन के पदाधिकारियों के अतिरिक्त भाजपा के कुछ नेता भी पहुंचे थे, जिनमें शहर के अध्यक्ष डॉ विजय शाह, शहर के महासचिव सुनील और जसवंत सोलंकी शामिल थे। दीपक अग्रवाल ने कहा कि, '78 मंदिरों ने लाउडस्पीकर प्राप्त करने के लिए हमारे पास अपना पंजीकरण कराया था। अगले लॉट का वितरण बुधवार से आरंभ हो गया है। इसके तहत छोटे मंदिरों में एक लाउडस्पीकर और बड़े मंदिरों को दो लाउडस्पीकर प्रदान किए जाएँगे।' इस खबर को विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर शेयर किया है।

3 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए ग्रीन पास लागू करेगा इज़राइल

राहुल संग ब्रेकफास्ट के बाद अब सोनिया के साथ डिनर करेंगे विपक्षी नेता, मोदी सरकार को घेरने की तैयारी

सीएम विजयन के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा के बाहर किया मॉक सेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -