शानदार शतक बनाकर हनुमा विहारी ने रचा फिर एक नया इतिहास

नई दिल्ली : रणजी चैंपियन विदर्भ और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेले जा रहे ईरानी कप का चौथा दिन हनुमा विहारी के नाम रहा। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विहारी ने शुक्रवार को ईरानी कप में इतिहास रच दिया। मौजूदा रणजी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ खेले जा रहे ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से विहारी ने दूसरी पारी में 300 गेंदों में 19 चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 180 रन की बेहतरीन पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज: पहले थे तेज गेंदबाज़, अब बन गए स्पिनर, जानिए मयंक मार्कण्डेय के बारे में...

ऐसे रचा शानदार इतिहास 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस शतक के साथ ही हनुमा विहारी ईरानी कप के इतिहास में लगातार तीन शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। इसके साथ ही हनुमा साल 2011 में शिखर धवन के बाद ईरानी ट्रॉफी की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रेस्ट ऑफ इंडिया ने अपनी पहली पारी में 330 रन बनाकर आउट हो गई। 

इस स्कूल में अगर पढ़ना है तो पहले बनवाना होगा पासपोर्ट

ऐसा रहा मैच का हाल 

जानकारी के लिए बता दें विहारी ने पिछले साल भी विदर्भ के ही खिलाफ रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए 183 रन की पारी खेली थी। बता दें कि विहारी के लगातार दूसरे शतक से रेस्ट ऑफ इंडिया ने रणजी चैंपियन विदर्भ के सामने शुक्रवार को 280 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। वहीं, विदर्भ ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 37 रन बनाए हैं और वह लक्ष्य से 243 रन पीछे है। इससे पहले शेष भारत ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 374 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। 

वसीम जाफर का कोहली पर विराट बयान, कहा- इसके लिए मैं पैसे भी खर्च करने को तैयार

विराट कोहली से तुलना करने पर बाबर आज़म ने तोड़ी चुप्पी, कह दी बड़ी बात

पुलवामा हमले पर कोहली ने जताया दुःख, कैफ बोले- कायरों को सबक सिखाओ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -