कोरोना की नहीं थमी मार और चीन हुआ नए वायरस का शिकार
कोरोना की नहीं थमी मार और चीन हुआ नए वायरस का शिकार
Share:

बीजिंग: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 17000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अब कोरोना वायरस के बाद चीन पर अब हंता वायरस का कहर शुरू हो गया है. चूहों से फैलने वाले इस वायरस की चपेट में आकर चीन के दक्षिण पश्चिमी राज्य युन्नान में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के इससे संक्रमित होने की आशंका है.

बस में पीड़ित की तबियत हो गई खराब, 32 अन्य की भी जांच: मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि हंता वायरस का शिकार बना व्यक्ति शैनडोंग राज्य से बस से आ रहा था. रास्ते में उसकी तबियत बिगड़ गई. जांच होने पर वह हंता वायरस से पीड़ि‍त पाया गया. इस बस में सवार 32 अन्य लोगों की भी जांच की गई. ट्वीट में इसके आगे की जानकारी नहीं दी गई.

चूहों से फैलता है यह वायरस: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिका की शीर्ष स्वास्थ्य संस्था सेंटर्स फार डिसीज कंट्रोल एंड प्रेवेंसन के अनुसार चूहों से फैलने वाले इस वायरस से मानव शरीर में कई बीमारियों के लक्षण पैदा हो सकते हैं. यह वायरस मुख्यत: फेफेड़ों को प्रभावित करता है.

अमेरिका में है न्यूव‌र्ल्ड हंता वायरस नाम: चूहों में पनपने वाला यह वायरस अमेरिका में न्यूव‌र्ल्ड हंता वायरस के नाम से जाना जाता है. चूहों, छछूंदर व गिलहरी की प्रजाति पर अलग-अलग हंता वायरस पनपता है. यह उनके मल, मूत्र, लार के संपर्क में आने या उनके काटने से हो सकता है.

आखिर क्यों ट्रंप सरकार ने अफगानिस्तान को दे डाली धमकी ?

एक महिला की लापरवाही ने मचाई तबाही, 5000 से अधिक लोगों को कर दिया संक्रमित

कोरोना: पूरी दुनिया कैद में, लेकिन चीन होगा आज़ाद, आज रात से ख़त्म करेगा लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -