चीन में कोरोना के बाद हन्ता वायरस का प्रकोप, एक शख्स की मौत, जाने इसके लक्षण
चीन में कोरोना के बाद हन्ता वायरस का प्रकोप, एक शख्स की मौत, जाने इसके लक्षण
Share:

कोरोना वायरस का संक्रमण चीन में अभी थमा ही था और एक नए वायरस हन्ता वायरस ने दस्तक दे दी है ये वायरस चूहे और गिलहरी के कारण फैलता है और इस वायरस के का संक्रमण हवा में तो नहीं फैलता लेकिन संपर्क में आने से फैलता है। चीन की आधिकारिक समाचार पत्र में इस खबर की पुष्टि है जिस व्यक्ति में इसका संक्रमण पाया गया था वो संपर्क में आ गया था अब उस बस में सवार सभी 32 लोगो की जांच चल रही है संक्रमण के संकेत इन्हे भी इलाज के लिए अलग रखा जाएगा। हन्ता वायरस से संक्रमित व्यक्ति के लक्षण कोरोना संक्रमित से अलग होते है ,आइये जानते है इनके बारे में .....

हन्ता वायरस से संक्रमित व्यक्ति में जो लक्षण दिखाई देते है वे इस प्रकार है , संक्रमित व्यकिती में बुखार, सिर दर्द, शरीर में दर्द, पेट में दर्द, उल्टी, डायरिया जैसे लक्षण देखने को मिलते हैं और धीरे-धीरे व्यक्ति के फेफड़ों में पानी भर जाता है, जिससे उसे सांस लेने में परेशानी होने लगती है। अगर समय रहते इसका इलाज ना किया जाए तो व्यक्ति की मौत हो सकती है। इसके इलाज के बारे में कोई आधिकारिक रिपोर्ट नहीं आयी है लेकिन एक बात साफ़ है जितना जल्दी संक्रमण का पता चलेगा उतना जल्दी इलाज संभव है।

इस वायरस से संक्रमण की खबर वायरल होते ही चीन पर लोगो का गुस्सा फूटना चालु हो गया है कोरोना को लेकर वैसे आलोचनाएं चीन देख चूका है ऐसे में ये नया वायरस का संक्रमण उसी देश से उठाना लोगो में डर के क्रोध भर रहा है। देखने की बात ये है की अब चीन इस वायरस पर काबू पाने में कितना सफल रहता है और विश्व में अपनी शक्ति का लोहा मनवाने वाला देश इस संक्रमण का इलाज करने में कितना सफल होता है।

कोरोना का खौफ खत्म नहीं हुआ और एक नए वायरस ने दस्तक दे दी है , जाने

कोरोना वायरस को मात देने के लिए सार्क देश करने वाले है ये काम

भारत पर निर्भर करेगा 'कोरोना' का भविष्य, WHO का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -