सोशल मीडिया पर फ़ैल रही अफवाहों को रोकने के लिए राज्य सरकाओं को भेजे गए परामर्श - सरकार

सोशल मीडिया पर फ़ैल रही अफवाहों को रोकने के लिए राज्य सरकाओं को भेजे गए परामर्श - सरकार

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने मंगलवार को बताया है कि सोशल मीडिया पर अफवाहों के प्रचार - प्रसार और भीड़ द्वारा हिंसा पर लगाम लगाने के लिए राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को परामर्श भेजे गए हैं। लोक सभा में गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने राम चरित्र निषाद के सवाल के लिखित जवाब में इस बारे में जानकारी दी है। 

अब मात्र 899 रु में लीजिए हवाई सफर का आनंद, यूज़ करें ये प्रोमोकोड और पाएं धांसू ऑफर...

उन्होंने अपने लिखित जवाब में कहा है कि, ''गृह मंत्रालय द्वारा कानून-व्यवस्था कायम रखने और कानून हाथ में लेने वाले पर त्वरित कार्रवाई को सुनिश्चित करने के लिए समय - समय पर राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को परामर्श जारी किए गए हैं।''  अहीर ने जवाब देते हुए कहा है कि, ''भीड़ द्वारा हिंसा (मॉब लिंचिंग) एवं हत्या की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए प्रभावी उपायों को अपनाने के लिए भी राज्यों एवं केंद्रशासित राज्यों को परामर्श भेजे गए हैं।''

डॉलर के मुकाबले आज मजबूती के साथ खुला रुपया

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने राम चरित्र निषाद के सवाल का लिखित जवाब देते हुए कहा है कि राज्यों से कहा गया है कि हिंसा भड़काने से सम्बंधित अफवाहों के फैलने से पहले उसके बारे में पहले ही पता करना सुनिश्चित किया जाए। दरअसल, राम चरित्र निषाद ने लोकसभा में सवाल किया था कि सरकार ने अफवाहों के कारण होने वाली हिंसा को रोकने के लिए क्या कदम उठाए हैं, जिसके उत्तर में अहीर ने ये जानकारी दी है।

खबरें और भी:-

मामूली गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, अभी ऐसी स्थिति

इन खाद्यानों के भावों पर पड़ा वैश्विक बाजारों में चल रही हलचल का असर

शुरुआत के साथ ही आज बाजार में नजर आई गिरावट