'नए संसद भवन के मेन गेट पर टांग दो पीएम मोदी की डिग्री..', सर्टिफिकेट मामले में संजय राउत का तंज
'नए संसद भवन के मेन गेट पर टांग दो पीएम मोदी की डिग्री..', सर्टिफिकेट मामले में संजय राउत का तंज
Share:

मुंबई: शिवसेना (उद्धव गुट) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर तंज कसा है। संजय राउत ने आज सोमवार (3 अप्रैल) को सुबह-सुबह ट्वीट कर पीएम मोदी की डिग्री को फ्रेम करके नए संसद भवन के मुख्य दरवाजे पर लटकाने की हिदायत दी है। राउत ने अपने तंज भरे ट्वीट में लिखा है कि कुछ लोग पीएम मोदी की डिग्री को फर्जी बता रहे हैं। लेकिन, मुझे भरोसा है कि एंटायर पॉलिटिकल साइंस में डिग्री ऐतिहासिक और कांतिकारी है। इसे हमारे नए संसद भवन के प्रमुख प्रवेश द्वार पर फ्रेम करके लटका देना चाहिए, ताकि लोग प्रधानमंत्री जी की योग्यता पर सवाल न उठाएं। 

 

दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात यूनिवर्सिटी से RTI के माध्यम से पीएम मोदी की डिग्री का ब्यौरा मांगा था। अप्रैल 2016 में केंद्रीय सूचना आयोग (CIC) ने यूनिवर्सिटी से पीएम मोदी की डिग्री के बारे में केजरीवाल को जानकारी देने के लिए कहा था। जिसके बाद गुजरात यूनिवर्सिटी ने CIC के आदेश को गुजरात उच्च न्यायालय में चुनाती दी, तब हाई कोर्ट ने CIC के आदेश पर रोक लगा दी थी। अब शुक्रवार को उच्च न्यायालय ने CIC के आदेश को खारिज करते हुए यूनिवर्सिटी को डिग्री से संबंधित जानकारी देने से इंकार कर दिया और केजरीवाल पर 25000 रुपए का जुर्माना ठोंक दिया। कोर्ट ने कहा कि, जब प्रधानमंत्री की डिग्री यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध है, तो फिर RTI का प्रोपेगेंडा करने की क्या आवश्यकता है ? कोर्ट ने इस मामले को सियासी बनाने के लिए केजरीवाल को फटकार भी लगाई। 

बता दें कि, हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद यह मुद्दा तुल पकड़ चुका है। शिवसेना के राउत सहित विपक्षी पार्टियों के कई नेता प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री को लेकर अब केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

मानहानि मामला: 'राहुल गांधी को संविधान पर भरोसा नहीं..', संबित पात्रा ने क्यों कही ये बात ?

BSP और TMC समेत इन सियासी दलों से छिन जाएगा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा ! चुनाव आयोग कर रहा मंथन

3 मुख्यमंत्रियों के साथ आज सूरत पहुंचेंगे राहुल गांधी, जेल की सजा को देंगे चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -