अपने स्पेशल वन के लिए आप इस तरिके से घर पर ही बना सकते हैं ग्रीटिंग कार्ड्स
अपने स्पेशल वन के लिए आप इस तरिके से घर पर ही बना सकते हैं ग्रीटिंग कार्ड्स
Share:

आज के समय में ग्रीटिंग कार्ड्स काफी महंगे हो गए हैं लेकिन आप चाहे तो अपने घर पर सुन्दर कार्ड्स बनाकर अपने ख़ास को दे सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे बना सकते हैं आप घर पर किसी ख़ास के लिए कार्ड्स..

ग्रीटिंग कार्ड बनाने की सामाग्री:
मोटे और अलग-अलग रंग वाले कार्डबोर्ड पेपर
ग्लू
कैंची
पेंसिल
स्टिकर (डिफरेंट साइज में)
ग्लिटर
कलर्ड टेप
रिबन

ग्रीटिंग कार्ड बनाने की विधि - सबसे पहले कार्डबोर्ड पर पेंसिल से कोई भी डिजाइन ड्रा करें. फिर कैंची से इस शेप (दिल, गोल, चौकोर) को सफाई से काटें. अब दूसरे कार्डबोर्ड को लेकर उसे बराबर हिस्सों में फोल्ड करें. इसके ऊपर काटी हुई शेप को ग्लू की मदद से चिपकाएं. अब इसके बाद रिबन, ग्लिटर, स्टिकर, मोती और सिपिओं से कार्ड को डैकोरेट करें. अब आखिर में स्कैच से इसके उपर कोई प्यारा सा मैसेज लिखें. लीजिये तैयार है आपका ग्रीटिंग. अब आप इस कार्ड को गिफ्ट कर सकते हैं.

प्रिंटेड टेप से बनाएं कार्ड - आप इसके लिए कोई भी प्रिंटेड और कलरफुल टेप्स ले सकते हैं. इससे बनाने से आपका कार्ड बेहद खूबसूरत भी दिखेगा. सबसे पहले एक ए-फोर शीट पेपर लें और उसे बीच से फोल्ड कर दें और इस तरह कार्ड का शेप बन गया. अब कार्ड किसी ख़ास का है तो आप चाहें तो रेड या ग्रीन कलर का टेप चुनें, या उनके पसंद का चुने. उसके बाद उन्हें अलग-अलग साइज में काटें और उन्हें कार्ड में दिल के शेप में चिपकाना शुरू करें.

कट ऐंड पेस्ट कार्ड - कट ऐंड पेस्ट मेथड का इस्तेमाल कर भी आप कार्ड बना सकते हैं. इन दिनों न्यूजपेपर, शॉपिंग बैग, मैगजीन..हर जगह क्रिसमस से रिलेटेड कोई न कोई प्रिंट जरूर रहता है. इसके लिए आपको सिर्फ इन डिजाइन्स को काटना है और उन्हें अपने कार्ड पर पेस्ट कर देना है. ऐसा करने से आपका कार्ड बेहतरीन लगेगा.

बटन कार्ड- आप चाहे तो अपने शर्ट में लगाने वाली बटन की मदद से भी कार्ड बना सकते हैं. कैसे वह आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं.

लॉकडाउन के दौरान मशहूर हस्तियों और प्रशंसकों के बीच की दूरी को कम कर रहा है लाईकी का अनूठा लाइव फीचर

मुंबई में बाणगंगा में विसर्जित हुईं ऋषि कपूर की अस्थियां, आलिया भट्ट भी हुईं शामिल

इन सितारों से परेशान हो गए थे उनके पड़ोसी, नंबर एक ने लिफ्ट में कर दी थी पेशाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -