यह ऐसा डिवाइस जो कही भी कभी भी चार्ज कर सकता है स्मार्टफोन
यह ऐसा डिवाइस जो कही भी कभी भी चार्ज कर सकता है स्मार्टफोन
Share:

नई दिल्ली : स्मार्टफोन की सबसे बड़ी समस्या कई बार बैटरी हो जाती है है जब हम घर के बहार होते है और जरुरी होता है उस समय बैटरी खत्म हो जाती है समस्या और बढ़ जाती है कई बार ऐसा भी होता है की पावर बैंक भी साथ में होता है लेकिन हम उसे भी चार्ज करना भूल जाते है या फिर लंबे समय के लिए घर से बहार है तो पावर बैंक भी डिस्चार्ज हो जाता है ऐसे में मोबाइल काम नहीं करता है. अब एक ऐसा डिवाइस बनाया गया है जो कभी भी कही भी आपके मोबाइल को चार्ज कर सकता है.

इस डिवाइस का नाम है HandEnergy इस डिवाइस को चार्ज करने के लिए आपको इसे हाथ में पकड़कर कलाई को घुमाना होगा. इस मूवमेंट से जो पावर पैदा होगी वो इसमें मौजूद बैटरी में सेव होने लगेगी जिससे बैटरी चार्ज हो जाएगी. HandEnergy डिवाइस में एक मैग्नैटिक रोटर, एक स्टेटर, एक 1,000-mAh कैपेसिटी की बैटरी और एक USB पोर्ट मौजूद है.

जानते है यह काम कैसे करता है , तो घुमाव से मैग्नैटिक रोटर को सिग्नल मिलता है और वह घूमना शुरू हो जाता है. इससे पैदा की गई मैकेनिकल पावर को रोटर से स्टेटर जैनरेटर में भेजा जाता है जिससे इलैक्ट्रिक करंट बनता है. यह इलैक्ट्रिक पावर बैटरी में सेव होती है और USB वायर की मदद से डिवाइस को चार्ज करने में मदद करती है.

मोज़िला ने जारी किया नया अपडेट, फिक्स किया बग

भारत में आ गया वनप्लस 3T जाने कब से होगी बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -